सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश के कई राज्यों में ISIS के 40 से ज्यादा ठीकानों पर NIA की छापेमारी... 13 गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 9 दिसंबर यानी शनिवार की सुबह देशभर में 40 से भी ज्यादा जगहों पर छापेमारी शुरू की.

Divya Kumari
  • Dec 9 2023 12:04PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 9 दिसंबर यानी शनिवार की सुबह देशभर में 40 से भी ज्यादा जगहों पर छापेमारी शुरू की. एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में 1 पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31 ठाणे शहर में 9 और भयंदर में 1 जगह की तलाशी ली है.

जानकारी है की एजेंसी ने महाराष्ट्र में ठाणे, पुणे से लेकर मीरा भायंदर तक में कई ठिकानों पर रेड की. वहीं, कर्नाटक में भी एजेंसी ने कई जगहों पर सुबह-सुबह छापे मारे.बताया जा रहा है की अब तक इन मामलों में महाराष्ट्र के पुणे से 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

समाचार एजेंसी (NIA) के मुताबिक, ये छापेमारी वैश्विक आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के जरिए देशभर में आतंकी हमला करने की साजिश से जुड़े एक मामले में हो रही है.

बता दें ISIS ऐसा संगठन है जिसकी गिनती दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठनों के तौर पर होती है. जांच में भारत के भीतर आतंकी संगठन ISIS का प्रचार करने वाले आरोपियों के नेटवर्क का खुलासा हुआ है जिसके आधार पर ये तलाशी ली जा रही है.

NIA भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की आतंकवादी संगठन की योजनाओं पर पानी फेरने के लिए व्यापक जांच कर रही है. बता दें NIA ने यह कोई पहले भी इस तरह की छापेमारी की गई है, जिसमें कई संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

किस मामले में हो रही एनआईए की कार्रवाई?

समाचार एजेंसी (NIA) की तरफ से जिस मामले में कार्रवाई हो रही है, वो इस्लामिक स्टेट से जुड़ा हुआ है. इस्लामिक स्टेट के कुछ आतंकी अभी भी एक्टिव हैं, जिनके भारत में भी होने की संभावना है. बताया जा रहा है की छापेमारी वाली लोकेशन की संख्या बढ़ सकती है. वहीं, NIA के अधिकारियों की अभी छापेमारी चल रही है. ऐसे में इस बात की भी उम्मीद जताई जा रही है कि अगर अधिकारियों को कोई लीड या सबूत मिलता है, तो अन्य जगहों पर भी छापेमारी हो सकती है.




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार