सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता हुई रद्द, इस आरोप के बाद लिया गया यह फैसला

महुआ मोइत्रा को संसद की आचार समिति ने लोकसभा में चर्चा के बाद संसद की आचार की रिपोर्ट में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को संसद सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया.

Divya Kumari
  • Dec 8 2023 4:53PM
महुआ मोइत्रा को संसद की आचार समिति ने लोकसभा में चर्चा के बाद संसद की आचार की रिपोर्ट में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को संसद सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया. बता दें आचार समिति ने महुआ मोइत्रा को लोकसभा की 17वीं लोकसभा की सदस्यता से निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी. 

महुआ मोइत्रा पर लगे थे ये आरोप


रिपोर्ट के मुताबिक TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने अनैतिक, आपत्तिजनक और गंभीर अपराध किया. रिपोर्ट में सिफारिश की गई थी कि इस मामले में भारत सरकार एक कानूनी और संस्थागत जांच कराएं, जो एक तय समय सीमा में खत्म होनी चाहिए. महुआ मोइत्रा पर आरोप थे कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से गिफ्ट लिए थे. जिसमें TMC सांसद ने दर्शन हीरानंदानी से कार और दो करोड़ रुपये की नकदी भी शामिल थी. 

भाजपा सांसद हिना गवित ने दिए ये तर्क

भारतीय जनता पार्टी सांसद हिना वी. गवित ने लोकसभा में महुआ मोइत्रा मामले पर चर्चा के दौरान कहा कि 'विपक्ष का आरोप है कि आज ही रिपोर्ट पेश हुई और आज ही इस पर चर्चा हो रही है तो मैं बता दूं कि 2005 में उसी दिन रिपोर्ट आई थी और उसी दिन 10 सांसदों को निष्कासित कर दिया गया था. देश में यह पहली ऐसी घटना नहीं हुई है, इससे पहले 1951-52 में तत्कालीन सांसद मुदगल जी को भी पैसे लेने के आरोप में संसद की सदस्यता से निष्कासित किया गया था. कुल 13 सांसद ऐसे ही आरोपों में संसद से निष्कासित किए जा चुके हैं'
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार