सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

घर-वापसी के बाद सूफिया बनी ‘अंजलि’... विजय के प्यार में त्यागा इस्लाम

लड़की का नाम सूफिया था जो कि शादी के बाद अंजलि हो गया. अंजलि और विजय ने अग्रि के फेरे लेकर टिकरा मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से शादी की.

Shraddha Mishra
  • Dec 8 2023 12:19PM

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से शादी करके सनातन धर्म अपना लिया. बता दें कि लड़की का नाम सूफिया था जो कि शादी के बाद अंजलि हो गया. अंजलि और विजय ने अग्रि के फेरे लेकर टिकरा मंदिर में वैदिक रीति-रिवाज से शादी की.

लंबे समय से चल रहा था प्रेम प्रसंग

विजय और सूफ़िया काफी समय से एक दूसरे को जानते थे. उन दोनों का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे. लेकिन दोनों के परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ थे. परिवार वालों ने दोनों की शादी से इनकार कर दिया था.

काफी मनाने के बाद विजय के परिवार वाले शादी के लिए तैयार हो गए थे. लेकिन सूफिया(अब अंजलि) के परिवार वालों ने शादी से साफ इंकार कर दिया जिसके बाद उसने इस्लाम त्यागकर विजय से शादी की.

सनातन धर्म में आकर खुश है अंजलि

सनातन धर्म में आकर अंजलि बहुत खुश है. अंजलि का कहना है वो सनातन धर्म में आकर आजाद महसूस कर रही हैं. उनका कहना है कि सनातन धर्म में किसी प्रकार की बंदिश नहीं है. 

 विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता थे उपस्थित

दोनों ने मंगलवार को विहिप(विश्व हिन्दू परिषद) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की उपस्थिती में शादी की थी. बता दें कि बजरंग दल के जिला संयोजक आशुतोष वर्मा की निगरानी में दोनों का विवाह सम्पन्न हुआ. इसके साथ ही जिला सुरक्षा प्रमुख नरेंद्र कुमार, बिसवाँ प्रखंड अध्यक्ष राम अकबाल, सांडा प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, बिसवां प्रखंड संयोजक रामसागर, सांडा प्रखंड संयोजक राजपाल दुर्गा और बिसवां प्रखंड दुर्गा वाहिनी राम लली भी वहां उपस्थित थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार