सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बेटी का आरोप मां ने शादी का झांसा देकर किया था सौदा, मां बोली...

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है. जो माँ बेटी के रिश्ते के नींव को कमजोर करता दिख रहा है.

Divya Kumari
  • Dec 8 2023 12:09PM
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है. जो माँ बेटी के रिश्ते के नींव को कमजोर करता दिख रहा है. दरअसल गोरखपुर में चिलुआताल इलाके की युवती का आरोप है की उसका माँ ने उसका चार लाख में सौदा की है. इस बात में कितनी सच्चाई है अभी इस बात का पुख्ता सबूत नहीं मिला है. पुलिस बेटी के रिपोर्ट लिखने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है. 

जानकरी के मुताबिक पुलिस जब उसकी माँ से पूछताछ तो माँ का कहना है की उसने बेटी को बेचा नहीं, बल्कि शादी कराई थी. दो अन्य बेटियों की भी शादी हरियाणा में ही की है. लेकिन आरोपी तीसरी बेटी का बयान ही अलग है. बताया जा रहा है की आरोप लगाने वाली तीसरी बेटी की 21 नवंबर को बरात आई थी और 22 नवंबर को विदा होकर चली गई थी. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पता चला की बेटी का एक युवक से प्रेम संबंध है, जिसकी मदद से वह भागकर आई है और परिजनों को फंसाना चाहती है. चिलुआताल में रहने वाली एक युवती ने बुधवार को पुलिस ऑफिस पहुंचकर प्रार्थनापत्र दिया था.  प्रार्थनापत्र देने के बाद युवती का पता नहीं है, अब पुलिस उसकी तलाश में जुटी है, ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सके.

उसने अपनी मां पर यह आरोप लगाया कि वह अपनी मां के साथ चिलुआताल के महेसरा में आसरा आवास में रहती है. बगल में ही रहने वाली एक महिला गरीबी का फायदा उठाकर लड़कियों की हरियाणा में शादी कराती है.

बताया कि छह बहनों में से दो की शादी हो चुकी है और मां ने उसी सहेली के जरिये उसकी भी शादी कर दी. चार लाख रुपये लेकर सौदा किया गया और शादी करके हरियाणा चली गई. वहां पर जाने के बाद पता चला कि उसे बेचा गया है. उसके साथ रोजाना मारपीट की जाती थी.

युवती का कहना है कि उत्पीड़न से आजिज आकर वह किसी तरह से घर से निकली और बस पकड़ कर गोरखपुर आ गई. यहां आने पर यकीन हो गया है कि इसी तरह से कई लड़कियों को शादी के नाम पर बेचा गया है. इसी शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. युवती की मां का बयान दर्ज किया गया है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.









सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार