सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी…पुलवामा में जॉइंट ऑपरेशन के दौरान कैफियत आयूब आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है।

pragyashikha vashishtha
  • Dec 1 2023 4:54PM

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया  है।  बता दें कि सेना को जम्मू-कश्मीर पुलिस  ने मिल कर एक अभियान चलाया था जिसमें उन्होंने एक आतंवादी को ढ़ेर कर दिया है।  जानकारी है कि मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था जिसका नाम कैफियत आयूब बताया जा रहा ही।  गौरतलब है कि इस  जॉइंट ऑपरेशन में मारा गया आतंकी शोपिया का रहना वाला था। 

बता दें कि इस जॉइंट ऑपरेशन में आतंकी और पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसमें आतंकी ने पहले गोली चलाई जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्यवाही में गोली चलाई और इसी दौरान आतंकी कैफियत आयूब मारा गया।  

जानकारी है कि सेना की खुफिया विभाग की टीम ने सुचना दी थी कि अरिहाल गांव में न्यू कॉलोनी इलाके में दो आतंकियों की घुसपैठ हुई है जिसमे से सेना और पुलिस बल ने एक अभियान चल्या जिसमें एक आतंकी जो की मूलतम जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया। 

बता दें कि इस कार्यवाही के बाद सेना अब भी सर्च ऑपरेशन चला रहें है और वो आशंका जता रहें है की इन आतंकियों की संख्या 10 -12 हो सकती है।  जिसको देखते हुए सेना ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किये गए है।  

बता दें कि बरामद हुए कई हथियार मुठभेड़ के बाद इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।  साल 2023 में ही आयूब लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़ा था।   मुठभेड़ के स्थान पर पुलिस को एक पिस्तौल, 02 मैगजीन, 05 आरडीएस, 02 ग्रेनेड सहित कई और गोला-बारूद का सामान मिला है। पुलिस ने आस-पास के लोगों के लिए चेतावनी भी जारी कर दी है।  

इस पूरे ऑपरेशन में भारतीय सेना और पुलिस का कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है।  बता दें, कि कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी जिसमें भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे।   इसमें दो अधिकारी भी शामिल थे।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार