सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पकड़ा गया अब्दुल शमीम...हिन्दू तीर्थयात्रियों को खिला रहा था शौचालय के पानी से बना खाना

केरल में सबरीमाला मंदिर के तीर्थयात्रियों को शौचालय के पानी में पका हुआ खाना खिलानें का मामला सामने आया है।

pragyasikha vashishtha
  • Nov 30 2023 6:06PM

केरल में सबरीमाला मंदिर के तीर्थयात्रियों को शौचालय के पानी में पका हुआ खाना  खिलानें का मामला सामने आया है।  जहां एक अब्दुल शमीम नामा के फ़ूड स्टॉल लगाने वाले ने हिन्दू तीर्थयात्रियों को शौचालय के गंदे पानी से बना खाना खिलाया है।

बता दें कि इस घटना का पता तब चला जब अयप्पा सेवा संघ ने अब्दुल शमीम को रंगे हाथ पकड़ा।  जानकरी है की इस घटना  के बाद राजस्व सतर्कता दस्ते और स्वास्थ्य विभाग ने आरोपित अब्दुल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि मामला केरल के एरुमेली में अब्दुल शमीम द्वारा एक फूड स्टॉल चलाया जा रहा था। यह फूड स्टॉल केरल के प्रतिष्ठित सबरीमाला मंदिर के रास्ते में हैं। जिस समय तीर्थयात्रा को लेकर भीड़ रहती है, उस समय बड़ी संख्या में तीर्थयात्री अब्दुल के फूड स्टॉल वाले रास्ते से गुजरते और यहाँ खाना भी खाते हैं।

रास्ते में पड़ने वाले इस इलाके का अयप्पा सेवा संघ ने जायजा लिया। संघ का दावा है कि इस स्टॉल में शौचालय के पानी में पका हुआ भोजन तीर्थयात्रियों को परोसा जा रहा है। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि ये फूड स्टॉल चाय और नींबू का जूस बनाने के लिए पानी का इस्तेमाल बगल के एक शौचालय से एक पाइप के जरिए कर रहा था।

जानकरी है कि पूछताछ करने पर पहले तो अब्दुल ने बर्तन धोने के लिए ही केवल शौचालय के इस्तेमाल किये जाने की बात कही थी लेकिन जब संग द्वारा जाँच की गई तो सबूतों ने अब्दुल शमीम की पोल खोल कर रखड़ी। 

उसने शौचालय से एक नीले का  रंग का पाइप अपनी फूड स्टॉल तक लगा रखा था जिसमें से वो खाना पकने के लिए भी उस पानी का इस्तेमाल कर रहा था।  

बता दें कि अब्दुल इस इलाके में सीपीआईएम की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) का सचिव है। यह भी पता चला कि आरोपित लगभग दो हफ्ते से भगवान अयप्पा के पास दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को शौचालय के पानी का इस्तेमाल करके बनाया हुआ खाना परोस रहा था। इसके बाद, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर इस फूड स्टॉल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद फूड स्टॉल को स्टॉप मेमो जारी किया गया है। एरुमेली के विशेष राजस्व दस्ते के प्रभारी अधिकारी एवं उप तहसीलदार बीजू जी नायर के मुताबिक, जाँच अभी जारी है। नायर ने कहा कि आने वाले दिनों में और निरीक्षण करने का प्लान किया गया है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार