सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

LIC IPO News: एलआईसी आईपीओ का है इंतजार!

एलआईसी का आईपीओ अगले महीने मार्च में आ रहा है. इंश्योरेंस सेक्टर के रेग्युलेटर इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने एलआईसी को आईपीओ लाने की मंजूरी दे दी है.

Sudarshan News
  • Feb 13 2022 2:34PM
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ (LIC IPO) का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार है. एलआईसी का आईपीओ अगले महीने मार्च में आ रहा है. इंश्योरेंस सेक्टर के रेग्युलेटर इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने एलआईसी को आईपीओ लाने की मंजूरी दे दी है.

एलआईसी भारत के शेयर बाजार (Stock Market Update) इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ लेकर आ रही है. एलआईसी के आईपीओ को लेकर लगातार देश के प्रमुख अखबारों में पहले पन्ने पर विज्ञापन दिए जा रहे हैं ताकि इसके 25 करोड़ से अधिक पॉलिसीधारक एलआईसी की हिस्सेदारी खरीद सकें.

इस आईपीओ में एलआईसी पॉलिसीधारकों (LIC Policy Holders) को डिस्काउंट मिल सकता है. पॉलिसीधारकों को एलआईसी आईपीओ में 5 फीसदी डिस्काउंट मिल सकता है. दरअसल, एलआईसी आईपीओ में बीमाधारकों के लिए रिजर्व कोटा भी रखा जाएगा. रिटेल निवेशकों और एलआईसी के कर्मचारियों को भी आईपीओ में डिस्काउंट मिलेगा. ये डिस्काउंट शेयर के अपर बैंड यानी शेयर की जो कीमत की जाएगी उस पर तय किया जाएगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार