सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ind vs Aus: केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपिंग के लिए तैयार

राहुल हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें एक अलग भूमिका निभानी है.

Abhishek Lohia
  • Nov 25 2020 11:28PM
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार (27 नवंबर) से हो रहा है. इस सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. राहुल हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें एक अलग भूमिका निभानी है. केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और साथ ही वो विकेटकीपर और बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मैदान पर उतरेंगे. इन सभी मुद्दों पर केएल राहुल ने खुलकर अपने विचार रखे.

बैटिंग ऑर्डर और विकेटकीपिंग पर राहुल की बड़ी बात
वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने पत्रकारों से कहा कि वो अपनी टीम की ओर से मिली भूमिका को निभाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'मेरा बल्लेबाजी क्रम फॉर्मेट और टीम की सोच के हिसाब से तय होगा. आखिरी वनडे सीरीज हमने खेली तो मैं नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरा था और मैंने विकेटकीपर की भूमिका भी अदा की. मुझे टीम जो रोल देगी मैं उसे निभाने को खुशी से तैयार हूं.'

केएल राहुल ने आगे कहा कि वो इस भूमिका को आने वाले 3 वर्ल्ड कप में भी निभाने को तैयार हैं. राहुल बोले, 'बतौर टीम हम इतनी आगे की नहीं सोचते, हम एक मैच के बारे में ही सोचते हैं. लेकिन अगर मुझे मौका मिला तो मैं तीनों वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग के लिये तैयार हूं.' बता दें भारत को 2021 में टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है. वहीं 2022 में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा.
न्यूजीलैंड में केएल राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया था

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले केएल राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर भी वनडे और टी20 सीरीज में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका अदा की थी. वहां राहुल ने जबर्दस्त प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था. न्यूजीलैंड में हुई वनडे सीरीज के दौरान केएल राहुल ने 102 के बेमियाल औसत से 3 मैचों में 204 रन ठोके थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला था और उनका स्ट्राइक रेट 110 से भी ज्यादा का था. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी केएल राहुल से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार