सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

वॉलमार्ट का कहना है कि फ्लिपकार्ट के 'सीमित परिचालन' ने Q1 की वृद्धि को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है

ई-कॉमर्स ने चीन, कनाडा, ब्रिटेन और मैक्सिको में वृद्धि के कारण कुल खंड की कुल बिक्री का 9 प्रतिशत योगदान दिया। वॉलमार्ट ने कहा कि तिमाही में नकारात्मक रूप से प्रभावित ग्रोथ के एक हिस्से के लिए भारत में कंपनी के फ्लिपकार्ट कारोबार का सीमित संचालन है

Leechhvee Roy
  • May 20 2020 2:03AM

खुदरा प्रमुख वॉलमार्ट ने मंगलवार को कहा कि कोरोनोवायरस के भारतीय ई-कॉमर्स फर्म फ्लिपकार्ट के "सीमित परिचालन" ने मार्च 2020 की तिमाही में अपने अंतरराष्ट्रीय कारोबार की "नकारात्मक रूप से प्रभावित वृद्धि" को रोक दिया है। वॉलमार्ट समूह की कुल शुद्ध बिक्री 8.7% की वृद्धि के साथ, सूचित अवधि के दौरान 133.67 बिलियन अमरीकी डॉलर रही। वॉलमार्ट इंटरनेशनल, जो कि भारत के अलावा चीन, जापान, मैक्सिको, ब्रिटेन सहित नौ बाजारों में मौजूद है, की बिक्री जनवरी-मार्च की अवधि में 3.4 प्रतिशत बढ़कर 29.76 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच गई, जिसमें ई-कॉमर्स की 9 प्रतिशत बिक्री थी। ।ई-कॉमर्स ने चीन, कनाडा, ब्रिटेन और मैक्सिको में वृद्धि के कारण कुल खंड की कुल बिक्री का 9 प्रतिशत योगदान दिया। तिमाही में नकारात्मक रूप से प्रभावित ग्रोथ के एक हिस्से के लिए भारत में कंपनी के फ्लिपकार्ट कारोबार का सीमित संचालन, “एक पोस्ट कमाई बयान में वॉलमार्ट ने कहा। भारत वर्तमान में COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से एक अभूतपूर्व तालाबंदी के तहत है। सरकार ने अन्य धाराओं के बीच, लॉकडाउन लागू किया, वाणिज्यिक गतिविधियों और वाहनों की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया।जबकि, अमेरिकी बाजार में वॉलमार्ट ने अपने ई-कॉमर्स व्यवसाय में 74 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। "पिक और डिलीवरी, होम टू शिप, स्टोर से जहाज और मार्केटप्लेस चैनल पूरे तिमाही में मजबूत थे," यह कहा।तिमाही के दौरान, वॉलमार्ट इंटरनेशनल के सकल लाभ में 10 आधार अंक की वृद्धि दर्ज की गई, जिसका मुख्य कारण कंपनी का फ्लिपकार्ट व्यवसाय है। हालाँकि, यह "आंशिक रूप से COVID-19 के जवाब में निम्न मार्जिन श्रेणियों और प्रारूपों की ओर एक बाहरी परिवर्तन से ऑफसेट था", वॉलमार्ट ने कहा।

इस तिमाही के दौरान, फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों को रोजमर्रा की आवश्यक चीजें देने के लिए राइड-हिलिंग प्लेटफॉर्म उबर के साथ साझेदारी की घोषणा की थी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार