सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Aaj Ka Rashifal: मेष और कर्क राशि वालों के बनेंगे लाभ के अवसर... जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Nov 24 2023 10:24AM

24 नवंबर को शुक्रवार है. शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है. माता लक्ष्मी धन और समृद्ध की देवी है. ऐसे में आज के दिन उनकी पूजा-अर्चना करने वालों का मां लक्ष्मी भाग्योदय करती हैं और सभी पीड़ा भगवान हर लेते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष (Aries)- लाभ के अवसर बनेंगे. विस्तार की योजनाओं को बल मिलेगा. महत्वपूर्ण कार्यों पर जोर दें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे. आय में वृद्धि होगी. व्यक्तिगत मामलों में रुचि बढ़ेगी. धैर्य के साथ आगे बढ़ें. लेन देन से जुड़े मामलों में स्पष्टता रखें. न्यायिक मामलों में फैसले आपके पक्ष में होंगे. नीति नियमों का पालन करते रहें. दूसरों के मामलों से दूरी बनाकर रखें. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें. 

वृष (Taurus)- सहजता बनाए रखें. अनुशासन के साथ काम करें. धर्म और दान पुण्य के कामों में रुचि बनाएं. दिखावे से दूर रहें. आवश्यक विषयों को समय रहते पूरा करें. उल्लेखनीय प्रयासों को गति मिलेगी. उन्नति और लाभ होगा. मित्र और परिवार के लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. लापरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं. पूराने प्रस्तावों और योजनाओं को गति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में तेजी रहेगी. 

मिथुन (Gemini)- कार्यक्षेत्र में विस्तार से जुड़ी योजनाओं पर ध्यान दें. प्रबंधन प्रशासन से जुड़े मामले पक्ष में रहेंगे. निसंकोच होकर सबकी सेवा करें. सभी को साथ लेकर आगे बढ़ें. परिणाम आपकी उम्मीद से अच्छे होंगे. शासन प्रशासन के कार्या को गति मिलेगी. निवेश से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में उन्नति के आसार हैं. पेशेवरता मामलों पर जोर दें. कला और कौशल बढ़ेगा. 

कर्क (Cancer)- लाभ मिलने के आसार हैं.  दौनिक जीवन में संतुलन बनाकर रखें. कार्यक्षेत्र के विस्तार पर जोर दें. आपके प्रदर्शन से सभी प्रभावित रहेंगे. आपका प्रदर्शन अपेक्षा से ज्यादा अच्छा रहेंगा. वाद विवाद से दूर रहें. सभी का सहयोग प्राप्त होगा. दीर्घकालिक योजनाओं को गति मिलेगी. परिवार के लोगों के साथ समय बिताएं. धार्मिक और समाजकल्याण के कार्यों पर जोर दें. 

सिंह (Leo)- आत्मविश्वास से सभी कार्य पूरे होंगे. परिवार में सुख-शान्ति रहेगी. परिवार के लोगों से मान-सम्मान मिलेगा. नौकरी में तरक्की के कई अवसर मिल सकते हैं. अफसरों का भी सहयोग मिलेगा. कारोबार अच्छा रहेगा. धैर्यपूर्वक सभी कार्यों को पूरा करें और अवसर का लाभ उठाएं. परिवार में हर्ष आनंद बना रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान दें.    

 कन्या (Virgo)- परिवारिक संबंधों में सुधार आएगा. धर्म और समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें. घर में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. परिवार के लोगों में मेलजोल बढ़ेगा. परिवार का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सभी आपसे आकर्षक रहेंगे. परंपरागत कार्यां से जुड़े रहें. लक्ष्य की प्राप्ति होगी. महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी. सबको साथ लेकर चलें. धन लाभ होगा.

तुला (Libra)- जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दौनिक जीवन भाग दौड़ भरा रहेगा. रूके हुए काम पूरे होने के आसार हैं. आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे. वाणी में सौम्यता रखें. सावधानी के साथ काम करें. संबंधियों के साथ संबंध अच्छे होंगे. परिवार के साथ सकारात्मक समय बिताएंगे. साहस और पराक्रम के साथ आगे बढ़ें. महत्वपूर्ण कार्यों को समय से पूरा करें. अनुभवी व्यक्तियों से सलह अवश्य लें.

वृश्चिक (Scorpio)- व्यक्तिगत मामलों पर ध्यान दें. परिवारिक संबंधों में सुधार आएगा. कार्यक्षेत्र के प्रबंधन पर जोर दें. सुविधा संसाधनों कि प्राप्ति होगी. आकर्षक प्रस्ताव भी प्राप्त होंगे. करियर और व्यापार के कार्यों में सफलता मिलेगी. घर परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. आपका प्रदर्शन प्रभावशाली बना रहेगा. सक्रियता और सजगता के साथ काम करें. भावुक होकर निर्णय लेने से बचें. 

 धनु (Sagittarius)- सावधानी से आगे बढ़ें. समय आपके पक्ष में है. दौनिक जीवन में सभी क्षेत्रों में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. सेवा के कार्य करते रहें. धर्म के कार्यों पर जोर दें. घर परिवार के लोगों के साथ मिलकर समाजिक कार्य करें. सजगता और सूझबूझ के साथ आगे बढ़ें. लोभ प्रलोभन से बचकर रहें. लालच के कारण काम बिगड़ सकते हैं. काम को लेकर लापरवाही न दिखाएं. आर्थिक वृद्धि होगी. 

मकर (Capricorn)- लक्ष्यों पर ध्यान दें. समय सकारात्मक रहेगा. सोच-समझकर किए गए निवेशों में सफलता मिलेगी. साख सम्मान में वृद्धि होगी. घर परिवार में हर्ष और आनंद का माहौल बना रहेगा. वाणी और व्यवहार में मधुरता बनी रहेगी. महनत और लगन के साथ काम करें. सभी मामलों में सफलता मिलेगी. रचनात्मकता मामलों में तेजी मिलेगी. नए विचारों को बल मिलेगा. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे.  

कुंभ (Aquarius)- अपनों पर विश्वास करें. सभी का साथ और समर्थन प्राप्त होगा. भाग्य आपके पक्ष में रहेगा. परिणाम पक्ष में आएंगे. सामाजिक प्रयासों को गति मिलेगी. लक्ष्यों को पूरा करने पर जोर दें. सुख सौख्य में वृद्धि होगी. परिवार जनों के साथ बाद विवाद से बचें. अच्छा और सकारात्मक समय बिताएं. घर परिवार में हर्ष और उत्याह का माहौल बनाकर रखें. कार्यक्षेत्र में सभी को साथ लेकर चलें. 

मीन (Pisces)- सावधानी से काम करें. काम को लेकर लापरवाही न दिखाएं. महत्वपूर्ण कार्यों को गति मिलेगी. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसले लें. खर्च पर नियंत्रण रखें. लोभ या प्रलोभन में आकर फैसले न लें. धर्म और समाज कल्याण के कार्यों पर जोर दें. परिवार के लोगों के साथ संबंधों में सुधार आएगा. न्यायिक विषयों में परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार