सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand: तनवीर ने झूठ बोलकर मॉडल को बनाया लव जिहाद का शिकार, पुलिस ने अब तक नहीं की कोई ठोस कार्रवाई

बिहार से मॉडलिंग की दुनिया में अपने पैर जमाने के लिए एक लड़की रांची आई.

Kapil Pal
  • May 31 2023 10:23AM

बिहार से मॉडलिंग की दुनिया में अपने पैर जमाने के लिए एक लड़की रांची आई. यहां वह ग्रुमिंग इंस्टीटयूट से जुड़ गई. पीड़ित लड़की का आरोप है कि इंस्टीटयूट के मालिक तनवीर खान ने उससे दोस्ती बढ़ाई. फिर उस पर शादी का दवाब बनाने लगा.

जब मानवी ने शादी से इनकार कर दिया. तो तनवीर ने धोखे से खींची उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की और उसके परिजनों को भेज दी. युवक से परेशान होकर आ गई. यहां आकर उसे परेशान करने लगा. इसकी शिकायत उसने वर्सोवा थाने में दर्ज कराई.

पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वह रांची में ग्रुमिंग इंस्टीयूट के मालिक से उसकी दोस्ती हो गई. पहली मुलाकात में तनवीर ने अपना नाम यश बताया था. मगर, बाद में उसे पता चला कि उसका असली नाम यश नहीं तनवीर है. दरअसल ग्रुमिंग इंस्टीयूट में युवा मॉडलिंग की बारीकियां सिखाई जाती है. उन्हें कैसे दिखना है, किस तरह से बातें करनी है. साथ ही कुछ इंस्टीयूट मॉडलिंग असाइनमेंट भी दिलाते है.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि दोस्ती के दौरान होली पर नशे की गोलियां खिलाकर उसके कुछ फोटो खींचे. इसके बाद तनवीर उसे ब्लैकमेल करने लगा और मारपीट का सिलसिला भी शुरू हो गया. आरोपी तनवीर उस पर धर्म बदले और शादी का दबाव बनाने लगा. इसके बाद उसने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई.

तनवीर ने अपनी गलती मानी और पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया. तनवीर खान ने कोर्ट में दिए एक एफिडेविट में स्वीकार किया कि वह उसे हैरस करता था. मगर, उसका इरादा उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाना नहीं था.

दबाव बनाने के लिए वह ऐसा करता था, ताकि दोनों साथ रह सकें. इसके अलावा उसी हलफानामे में उसने इस बात को कबूल किया है कि वह आगे से वह ऐसा कुछ भी नहीं करेगा. मगर, इसके बाद भी वह ऐसी हरकतें करता रहा.

पीड़िता ने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड कर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुंबई से यह केस रांची ट्रांसफर कर दिया गया है. मगर, पुलिस ने अब तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार