सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

T20 वर्ल्ड कप 2021: BCCI ने की टीम इंडिया का एलान... टीम के मेंटॉर होंगे MS Dhoni

T-20 वर्ल्डकप की भारतीय टीम का एलान कर दिया है। बता दें T-20 वर्ल्डकप का आयोजन इस साल 17 अक्टूबर 2021 से शुरू होने वाला है। महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आ रही है। इस साल होने वाले T-20 वर्ल्डकप के मेंटर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे।

Abhinya
  • Sep 9 2021 3:05PM

सभी देश एक-एक कर अपनी टीमें घोषित कर रहे हैं इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईसीसी T-20 वर्ल्डकप की भारतीय टीम का एलान कर दिया है। बता दें T-20 वर्ल्डकप का आयोजन इस साल 17 अक्टूबर 2021 से शुरू होने वाला है। महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आ रही है।  इस साल होने वाले T-20 वर्ल्डकप के मेंटर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे। 

धोनी के मेंटर बनने की खबर के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि  'धोनी को मेंटोर बनाना बहुत अच्छा फैसला है। टीम में हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं, सभी स्किल्स वाले हैं, लेकिन धोनी जिस तरह से बड़े मैचों में प्रेशर को हैंडल करते हैं, उसके लिए शायद मेंटोर के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया है। टीम में कई युवा खिलाड़ी भी हैं, जिनको अभी तक एक भी वर्ल्ड कप खेलने के अनुभव नहीं है, ऐसे में धोनी का एक्सपीरियंस उनके काम आ सकता है।'

 अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन की 4 साल बाद लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में वापसी हुई है वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। स्टैंड बाय के रूप में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, और दीपक चाहर को रखा गया है। आईसीसी ने आखिरी 15 खिलाड़ियों के नाम देने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर तय की है। यह टूर्नमेंट के शुरू होने से करीब एक सप्ताह पहले है। आईसीसी ने इस बार कोविड के चलते सात अतिरिक्त सदस्यों को रखने की इजाजत दी है।

विराट कोहली की कप्तानी में कई युवा खिलाडियों को मौका दिया जा रहा है। इन खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल चाहर का नाम शामिल है. वहीं सिराज को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वरुण चक्रवर्ती की किस्मत चमक गई है क्योंकि उन्होंने चहल जैसे खिलाड़ी को बाहर कर टीम में जगह बनाई है। टीम इंडिया में शामिल है विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल।

युवा खिलाडियों को मौका देने पर गौतम गंभीर के कहा,'टीम में वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर ऐसे युवा क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अभी तक कोई वर्ल्ड कप नहीं खेला है, ऐसे में धोनी का प्रेशर हैंडल करने का तरीका इन खिलाड़ियों की मदद कर सकता है। धोनी जिस तरह से मुश्किल मैचों में प्रेशर हैंडल कर चुके हैं, उसका फायदा टीम को टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकता है।' 

गौरतलब, कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका भारत की ओर से वर्ल्ड कप खेलना का सपना टूट गया है। कुलदीप यादव और शिखर धवन जैसे बड़े नामों को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। वहीं चहल को भी करारा झटका लगा है। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार