सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जम्मू में लगे पॉलिथीन मुक्त शहर के नारे, स्कूली बच्चों समेत शिक्षकों ने निकाली रैली

पॉलिथीन को बोलो न, हम लाएंगे बदलाव...

Kapil Pal
  • May 29 2023 2:14PM

पॉलिथीन को बोलो न, हम लाएंगे बदलाव... आदि नारे जम्मू शहर की सड़कों पर गूंजे बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों, शिक्षकों व अन्य लोगों ने हाथ में तख्तियां और बैनर लेकर परेड मैदान से महाराजा हरि सिंह पार्क तक रैली निकाली. रैली का आयोजन जम्मू नगर निगम की ओर से किया गया. रैली में धर्म गुरु, नगर निगम के पाषर्द, अभिभावक, व्यापारी तथा नागरिक भी शामिल हुए. सभी ने इस दौरान पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने की संकल्प लिया.

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता और मेयर राजिंदर शर्मा ने परेड से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले परेड में पॉलिथीन का प्रयोग न करने पर लोगों को जागरूक किया गया. मेयर, डिप्टी मेयर बलदेव बिलोरिया व मुख्य सचिव स्कूली बच्चों तथा रैली में शामिल लोगों को शपथ दिलाई कि वे पॉलिथीन को अपनी दिनचर्या में शामिल होने से रोकने का संकल्प लें  

मछलीशहर के स्वामी विवेकानंद के कार्यकर्ताओं ने भविष्य में प्लास्टिक की पॉलिथीन नहीं उपयोग करने की शपथ ली. संघ पदाधिकारी राजेश उमर वैश्य द्वारा चलाए जा रहे प्लास्टिक पॉलिथीन के खिलाफ अभियान की सराहना की. कहा कि संघ के सभी लोगों द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शामिल होकर सभी लोगों से प्लास्टिक पॉलिथीन नहीं उपयोग करने की अपील की. उन्होंने आगे कहा कि स्वामी विवेकानंद एकता संघ के कार्यकर्ता प्रशासन को ज्ञापन देकर प्लास्टिक की पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाए जाने की अपील करेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार