सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शतकीय पारी खेल कर शे होप ने इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

शे होप ने इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ कर इस साल 2019 से लेकर अब तक 22 बार 50 या उससे अधिक की पारी खेल चुके हैं। इस मामलें विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, वहीं तीसरे नंबर पर पकिस्तान की बाबर आजम हैं। जिन्होंने 19 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। इसके बाद एरॉन फिंच है, रोहित शर्मा भी 18 बार ये काम कर चुके हैं।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Jul 25 2022 5:31PM

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भले ही यह सीरीज जीत ली हो, लेकिन मैच के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज शे होप ने मैच में शतक जड़कर टीम को जीत दिलने की पूरी कोशिश की। शे होप का शतक ही वो कारण था, जिससे वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 311 रन बना सकी और मैच पर टीम ने काफी हद तक पकड़ भी बना ली थी। लेकिन टीम इंडिया ने आसानी से यह मैच जीत लिया। इस मैच में शतक लगाकर शे होप ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

दरअसल साल 2019 से लेकर अब तक वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। भले विराट कोहली इस बात के लिए ट्रोल किए जाते हों कि 2019 के बाद से अब तक उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है, लेकिन विराट कोहली ने तब से लेकर अब तक वन डे में 21 बार 50 का आंकड़ा पार किया है, ये बात अलग है कि वे उसे शतक में नहीं बदल पाए। हालांकि विराट कोहली ने आखिरी इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में लगाया था, लेकिन ये जो आंकड़े हैं, वो जनवरी 2019 से लेकर अब तक हैं।

लेकिन अब शे होप ने इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ कर इस साल 2019 से लेकर अब तक 22 बार 50 या उससे अधिक की पारी खेल चुके हैं। इस मामलें विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, वहीं तीसरे नंबर पर पकिस्तान की बाबर आजम हैं। जिन्होंने 19 बार 50 का आंकड़ा पार किया है। इसके बाद एरॉन फिंच है, रोहित शर्मा भी 18 बार ये काम कर चुके हैं। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार