सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शादीशुदा पास्टर ने आदिवासी महिला के साथ किया 4 साल तक दुष्कर्म...गर्भ ठहरा तो खिला दी गर्भ निरोधक दवाई

आरोपी पास्टर शादीशुदा है और उसकी 14 साल की एक बेटी भी है, पीड़िता गम्भीर हालत में है

Yogesh Mishra
  • Sep 30 2021 10:34AM




प्रदेश में लगातार धर्मांतरण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं जिस पर भाजपा मुखर होकर धर्मांतरण के मुद्दे को जोर शोर से उठा रही है। 





दंतेवाड़ा जिले के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मामला प्रकाश में आया है। जहां एक चर्च के पादरी ने आदिवासी विधवा महिला का गर्भपात करवा दिया है। यह पादरी उस आदिवासी विधवा महिला को 4 साल से लगातार दैहिक शोषण करता आ रहा था। 





गर्भ ठहरने के बाद समाज में बड़े रुतबे का धौंस दिखाकर जबरदस्ती महिला का गर्भपात गोली खिलाकर करवा दिया।  गोली खिलाने के बाद पीड़ित महिला की तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में एडमिट हो गई है।  परिजनों ने मामले को लेकर गीदम थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। 






इस मामले पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष ओजस्वी मंडावी ने आदिवासियों का धर्मांतरण और शोषण का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है और उक्त आदिवासी विधवा महिला को न्याय दिलाने की बात कही।




पास्टर की एक बेटी भी
गीदम अटल आवास में रहने वाले चर्च के पादरी बाबूलाल पास्टर शादीशुदा है और उनके एक बेटी भी 14 साल की है। बावजूद इसके उक्त आदिवासी महिला सुशीला कश्यप के साथ लगातार झांसा देकर दहेज शोषण करता रहा और जब गर्भ ठहरने की बात महिला ने पादरी को बताई, तो उसने समाज में बड़ी इज्जत होने बात कहकर गर्भ को गिरा देने का दबाव बनाया। महिला सुशीला कश्यप ने बताया कि पादरी ने जबरदस्ती गर्भ निरोधक गोली खिला दी जिसके बाद उसका गर्भपात हो गया। पीड़ित ने अपराधी पर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष ओजस्वी मंडावी समेत महिलाओं का प्रतिनिधि मंडल उक्त पीड़ित महिला से मिलने जिला अस्पताल पहुंचा एवं हालचाल जाना और पूरे मामले की जानकारी ली।




गौरतलब है कि पिछले महीनों सुकमा एसपी के द्वारा जारी किए गए पत्र में भी क्षेत्र में भोले-भाले आदिवासियों को धर्मांतरित कराने का उल्लेख किया गया था। जिस पर प्रदेश में खूब चर्चा रही। ऐसे में ऐसी घटनाओं के सामने आने से भोले-भाले आदिवासियों को किस तरह से भ्रमित किया जा रहा है, उसका एक बड़ा उदाहरण सामने आ रहा है।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार