सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय नमो संघ द्वारा आयोजित किया गया जन जागरण एवं सम्मान समारोह

राष्ट्र सेवा में समर्पित सामाजिक महा संगठन भारतीय नमो संघ ने कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर एक सभा का आयोजन कर उनके पद चिन्हों पर चलने की शपथ दिलाई। संघ ने सभी सामाजिक संस्थाओं, जो देश में सामाजिक कार्य कर रही है उनको भी सामाजिक समरसता सम्मान देकर सम्मानित किया।

Alok Jha
  • Dec 9 2023 11:02PM
राष्ट्र सेवा में समर्पित सामाजिक महा संगठन भारतीय नमो संघ ने कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर एक सभा का आयोजन कर उनके पद चिन्हों पर चलने की शपथ दिलाई। संघ ने सभी सामाजिक संस्थाओं, जो देश में सामाजिक कार्य कर रही है उनको भी सामाजिक समरसता सम्मान देकर सम्मानित किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता सूरजभान कटारिया सदस्य सामाजिक कल्याण मंत्रालय,  संयोजक मनोज तोमर मन्नू भैया राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय नमो संघ द्वारा की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री दुष्यंत कुमार गौतम राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा एवं पूर्व सांसद, श्री एसपी सिंह बघेल केंद्र राज्य मंत्री भारत सरकार, श्री नरेश बंसल राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद उपस्थित रहे। जबकि कार्यक्रम में विशेष अतिथि  डॉ सत्यनारायण जटिया जी पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार, श्रीमती पूजा कपिल मिश्रा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा, श्री स्वराज विद्वान राष्ट्रीय महामंत्री एस सी मोर्चा भाजपा व प्रोफेसर मीना शर्मा सहित कई विद्वान हस्तिया उपस्थित रहीं।  

कार्यक्रम के दौरान श्री दुष्यंत कुमार गौतम जी एवं एस पी सिंह बघेल के वक्तव्य ने सभा में ऊर्जा एवं भारत माता के प्रति जोश जगा दिया। कार्यक्रम के दौरान अनेक विषय पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा, " जिस प्रकार अंबेडकर जी कहते थे शिक्षित रहो, संगठित रहो, शिक्षा सभी के लिए समान होनी चाहिए,  चाहे वह गरीब का बच्चा हो चाहे अमीर का बच्चा हो, शिक्षा निशुल्क और सभी को बराबर मिलनी चाहिए। हम सभी को भी उनकी तरह ही सोच रखते हुए उनके पदचिन्हों का अनुसरण करना चाहिए। ताकि हमारे देश का विकास और तेजी से हो सके।  

कार्यक्रम में भारत के अलग-अलग राज्यों से आये हुए सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों को सम्मानित करने का कार्य भाई मनोज तोमर एवं सूरजभान कटारिया जी के द्वारा किया गया। शिक्षा अभियान एनजीओ की टीम से युवाओं को सम्मानित करने का कार्य भाई मनोज तोमर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय नमो संघ के द्वारा किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा कहा गया, "हम प्रत्येक वर्ष किस तरह का आयोजन करते रहेंगे आज बाबा साहब हमारे बीच नहीं है पर वह प्रेरणा रूप में हमेशा हमारे जीवन में रहेंगे।"

उन्होंने कहा, "आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी देश में दूसरे बाबा साहब के रूप में काम कर रहे हैं। प्रत्येक देशवासियों से अनुरोध है कि उनका देश के विकास कार्यों में सहयोग करें। नरेंद्र मोदी जी बाबा साहब के सपनों को साकार करने में लगे हैं और भारतीय नमो संघ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को मजबूत करने में लगा है। भारतीय नमो संघ 1 जनवरी से देश के सभी नौजवानों को नमो-नमो की शपथ दिलवाने का कार्य करने वाला है। यह शपथ देश को विश्व गुरु बनाने के लिए नरेंद्र मोदी जी के हाथ मजबूत करने के लिए की जाएगी। भारतीय नमो संघ पूरे देश भर में जन जागरण यात्राएं करेगा और सभी सामाजिक संगठनों को एक मंच पर लाने का प्रयास करेगा।

इस अवसर पर शिक्षा अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप गोदियाल, भारतीय नमो संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रशांत सिंह,  दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष साक्षी काकरिया, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष मुकेश दीक्षित,  हरियाणा के अध्यक्ष कुलदीप दामिनी, उत्तराखंड के अध्यक्ष सुरेंद्र मोगा सहित तमाम कार्यकर्ता एवं प्रमुख समाजसेवी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार