सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PM मोदी ​की बड़ी सौगात, असम में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा किया रवाना ​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के लोगो के लिए यात्रा का आनंद लेने के लिए भारतीय रेलवे के कदम के तहत आज असम की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है.

Shruti Goel
  • May 29 2023 3:13PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के लोगो के लिए यात्रा का आनंद लेने के लिए भारतीय रेलवे के कदम के तहत आज असम की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. वंदे भारत पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन और असम के गुवाहाटी के बीच चलेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत को हरी झंडी दिखने के बाद कहा कि आज असम सहित पूरे उत्तर पूर्व की रेल कनेक्टिविटी के लिए एक बड़ा दिन है. उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर्यटन को बढ़ावा देगी और पूर्वोतर में सामाजिक आर्थिक विकास को समृद्ध करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि बीते 9 सालों में भारत के लिए अभूतपूर्व उपलब्धियों के रहे हैं. साथ ही नए भारत के निर्माण के रहे हैं. कल ही देश को आजाद भारत की भव्य-दिव्य आधुनिक संसद मिली है. ये भारत के हजारों वर्ष पुराने लोकतांत्रिक इतिहास को हमारे समृद्ध लोकतांत्रिक भविष्य से जोड़ने वाली संसद है. उन्होंने आगे कहा कि आज असम सहित पूरे उत्तर पूर्व के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. उत्तर पूर्व की कनेक्टिविटी से जुड़े तीन काम हो रहे हैं. पहला उत्तर पूर्व को मेड इन इंडिया वंदे भारत मिल रही है. दूसरा ये पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली तीसरी वंदे भारत है और असम और मेघालय के लगभग 425 किमी ट्रैक तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है.

बता दें की प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ' पूर्वोत्तर को आज पहली वंदे भारत एक्सप्रेस मिल रही है. इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, कनेक्टिविटी बढ़ेगी.'

 वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में अब वंदे भारत ट्रेन आपको सेवा देगी. वर्ल्ड क्लास ट्रेन, जिसकी हम पहले विदेशों की वीडियो देखा करते थे वह अब हमारे देश में आपकी सेवा में है.

बता दें कि उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ट्रेन पर्यटन को बढ़ावा देगी और पूर्वोत्तर में सामाजिक-आर्थिक विकास को समृद्ध करेगी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 29 मई, दोपहर 12 बजे असम की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने को लेकर मुझे खुशी हो रही है. यह अत्याधुनिक ट्रेन गति, आराम और बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है. यह पर्यटन को भी बढ़ावा देगी.

वहीं, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अत्याधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस क्षेत्र के लोगों को गति और आराम के साथ यात्रा करने का साधन प्रदान करेगी और इससे क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. गुवाहाटी को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली यह ट्रेन वर्तमान की सबसे तेज गाड़ी की तुलना में यात्रा के समय में लगभग एक घंटे की बचत करने में मदद करेगी.

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार