सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

25 नवंबर को होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण, लाखों लोगों को मिलेंगे काम

25 नवंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी पहले एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे, बाद में बड़े जनसैलाब को भी संबोधित करेंगे। अनुमान है कि पीएम मोदी व सीएम योगी के कार्यक्रम में करीब डेढ़ लाख लोग पहुंचेंगे।

Raj mahur
  • Nov 10 2021 4:54PM
उत्तर प्रदेश सहित सटे अन्य राज्यों के लोगों को 25 नवंबर को एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। जिससे रोजगार के अवसर तो बढ़ेंगे ही, साथ ही हवाई मार्ग से आवागमन करने वाले लाखों यात्रियों को फायदे होंगे। दरअसल, 25 नवंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने जा रहे हैं। जिसके लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। प्रशासनिक तैयारियां भी पुख्ता हैं। इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव पड़ने से प्रत्यक्ष रूप से लाखों लोगों को नौकरी मिलेगी। साथ ही 6 लाख से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार अवसर मिलने के आसार हैं। इसकी शुरूआत यूपी, हरियाणा व दिल्ली में विकास के नए पंख लगेंगे। 

बता दें कि जैसे ही पीएम नरेन्द्र मोदी व यूपी के मुखिया इसका उद्घाटन करेंगे, वैसे हीं इससे लोगों के सपनों को धरातल पर उतारने की शुरूआत होगी और जेवर क्षेत्र वैश्विक पटल पर रेखांकित हो जाएगी। जिससे लाखों यात्रियों को आने जाने में सुविधा होगी। गौरतलब है कि जैसे ही इस एयरपोर्ट के शिलान्यास की तारीख जारी की गई, वैसे ही प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया। इसके साथ ही पीएम मोदी व योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के लिए आयोजन स्थल को चिन्हित करने का भी काम शुरू कर दिया गया है, जिसके लिए विधायक धीरेन्द्र सिंह सहित अन्य बड़े पदाधिकारी सोमवार दोपहर जेवर एरिया पहुंचे। तमाम पदाधिकारियों के निरीक्षण करने के बाद एक स्थान का चुनाव किया गया है। 

 25 नवंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी पहले एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे, बाद में बड़े जनसैलाब को भी संबोधित करेंगे। अनुमान है कि पीएम मोदी व सीएम योगी के कार्यक्रम में करीब डेढ़ लाख लोग पहुंचेंगे। बता दें कि इस एयरपोर्ट को पूरी तरह से चालू करने का लक्ष्य साल 2024 रखा गया है। साथ ही साथ जेवर क्षेत्र में 2024 तक सड़क, रेल और मेट्रो का भी काम पूरा कर लिया जाएगा ताकि एयरपोर्ट की शुरूआत होने के बाद लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार