सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Meghalaya Assembly Election: बीजेपी ने कोनराड संगमा की पार्टी NPP से क्यों तोड़ा गठबंधन? अमित शाह ने खुद बताई वजह

मेघालय चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ तूरा में पहुंचे. उन्होंने कहा, राज्य सरकार के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार के कारण, 2022-23 में घाटा 1849 करोड़ रुपये था.

Geeta
  • Feb 16 2023 10:23PM

इलेक्शन से पहले बीजेपी ने कोनराड संगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ दिया. जिसकी वजह अमित शाह ने बताते हुए कहा कि इलेक्शन से पहले बीजेपी ने कोनराड संगमा की पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ दिया ताकि वह सभी 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सके और मजबूत बनकर उभर सके.


बता दें कि मेघालय चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ तूरा में पहुंचे. उन्होंने कहा, राज्य सरकार के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार के कारण, 2022-23 में घाटा 1849 करोड़ रुपये था. यह मेघालय जैसे छोटे राज्य के लिए एक बड़ी राशि है. भारतीय रिजर्व बैंक की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेघालय देश में सबसे धीमी गति से विकास कर रहा है. 

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को राज्य में एक मजबूत पार्टी बनाएं और हम भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे. एनपीपी के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (MDA) सरकार का हिस्सा रह चुकी बीजेपी 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने मेघालय में गठबंधन तोड़ा ताकि बीजेपी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सके. 

पीएम-डिवाइन योजना 6 हजार करोड़ रुपये के बजट के साथ शुरू की गई है. शाह ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि अगर हम राज्य में सरकार बनाने में सक्षम होते हैं तो मेघालय पीएम-डिवाइन योजना का सबसे बड़ा लाभार्थी होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार