सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

संत आसाराम बापू की हालत गंभीर, लाखों लोगों ने उठाई रिहाई की मांग

इस रैली में सभी संगठन आसाराम बापू के समर्थन में नारे लगाते हुए उनकी निर्दोषता के बैनर एवं पोस्टर हाथ मे ले कर चल रहे थे । इस विशाल रैली के बाद सभी ने मिल कर इको गार्डन में धरना प्रदर्शन किया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 11 2024 7:34PM

इनपुट- रजत के. मिश्र, लखनऊ, twitter- rajatkmishra1

 
लखनऊ में आज संत आसाराम बापू को उचित इलाज मिले एवं उनके रिहाई के संबंध में श्री योग वेदांत सेवा समिति के द्वारा एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। जिसमे कई संगठनों के हजारो की संख्या में महिलायें एवं पुरूषों ने भाग लिया।
 
इस रैली में सभी संगठन आसाराम बापू के समर्थन में नारे लगाते हुए उनकी निर्दोषता के बैनर एवं पोस्टर हाथ मे ले कर चल रहे थे । इस विशाल रैली के बाद सभी ने मिल कर इको गार्डन में धरना प्रदर्शन किया। धरना स्थल पर अहमदाबाद आश्रम से पधारी आश्रम प्रवक्ता साध्वी रेखा बहन ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 86 वर्षीय संत आसाराम बापू के स्वास्थ्य की स्थिति अत्यंत नाजुक है। जेल जाने से पूर्व 75 वर्ष के उम्र में अति व्यस्त जीवन शैली के बावजूद बापूजी को सिर्फ ट्राइजेमिनल न्यूरोलॉजिया व पीठ- दर्द की तकलीफ थी । लेकिन 11.5 वर्ष से अधिक समय से लगातार जेल के बंधक वातावरण मे उनको हृदय रोग, मधुमेह, आंतों में छाले घाव व सूजन (Ulcerative Colitis) पौरुष ग्रंथि की वृद्धि (prostate enlargement) संधिवात (arthritis) एवं रक्ताल्पता(anaemia) आदि नई बीमारियों ने भी घेर लिया है। 
 
आगे उन्होंने कहा कि तनाव मुक्त वातावरण मे इच्छानुसार चिकित्सा आदि के अभाव में इन प्राणघातक बीमारियों की निवृत्ति ना होने से उनका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता ही जा रहा है। जोधपुर (राजस्थान)एम्स की रिपोर्ट के अनुसार उनके हृदय में 99%, 90%,75% के तीन ब्लॉकेज है। बापूजी को लगातार रक्तस्राव हो रहा है जिसकी वजह से उनके हीमोग्लोबिन का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। उनकी गंभीर शारीरिक स्थिति को देखते हुए हाल ही में पैरोल की अर्जी लगाई गई थी जिसे उनके रोग की भयानकता को अनदेखा कर के रद्द कर दिया गया।
 
अयोध्या से पधारे महंत नित्य गोपाल दास महाराज के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास महाराज ने कहा कि धर्मांतरण के खिलाफ जितना काम आसाराम जी बापू ने किया है उतना कोई संत महात्मा ने नहीं किया।हमें तकलीफ है कि वह कह रहे हैं कि हमको आयुर्वेदिक इलाज करना है लेकिन उनको आयुर्वेदिक इलाज करने की सुविधा नहीं मिल रही है। हम सभी संतो का मानना है कि बापू का केस बिल्कुल ही बनावटी है। उन्हें झूठे केस में फसाया गया है l सरकार से हमारा निवेदन है कि बापू जी को तत्काल ससम्मान रिहा किया जाना चाहिए । श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नित्य गोपाल दास महाराज ने भी कहा था कि संत आसाराम जी बापू के प्रति जनता में बहुत भारी श्रद्धा है। अतः दोष लगाने के लिए षड्यंत्रकारियों को कोई ना कोई सहारा चाहिए इसलिए इस प्रकार से सहारा लेकर उन्होंने चारित्रिक दोष की कल्पना की है। 
 
इस धरना प्रदर्शन में पधारे गोरक्षा विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष , विश्व हिन्दू परिषद के नेता माननीय अवदेश गुप्त ने कहा कि पोक्सो एक्ट व गैंगरेप की धारा में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को पहले स्वास्थ्य के आधार पर और बाद में बेटी के शादी के लिए बेल दी गई। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव,आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पहलवान सुशील कुमार ,दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र कुमार जैन, सुपरटेक ग्रुप के अध्यक्ष आरके अरोड़ा ,महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक आदि को हफ्तों-हफ्तों, महीनों-महीनों के लिए राहत दी गई । हरियाणा के चीफ मिनिस्टर ओम प्रकाश चौटाला को हार्ट का प्रॉब्लम था और विशेषकर हृदय इलाज के नाम पर ही उन्हें बेल मिली थी । घोटाले, हत्या,मनी लांड्रिंग में फसे जघन्य अपराधियों एवं दोषियों को जब राहत दी जा सकती है तो निर्दोष संत आशाराम बापू को उनके इच्छा अनुसार उचित इलाज करने से क्यों वंचित रखा जा रहा है ?यह उनके मानवाधिकारों व संवैधानिक अधिकारों का हनन है। उन्होंने अपील की कि सरकार द्वारा बापूजी को उनके उचित उपचार हेतु तुरंत ही राहत दी जानी चाहिए एवं उनके मानवाधिकारों की रक्षा करते हुए 86 वर्षीय उम्र और वृद्धावस्था को देखते हुए उनकी शीघ्रातिशीघ्र ससम्मान रिहाई हेतु उचित कदम उठाने चाहिए ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार