सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Manipur : गृहमंत्री अमित शाह करेंगे मणिपुर का दौरा... राज्य में करेंगे मैतेई हिंदू पर होने वाली हिंसा को शांत

मणिपुर के हालातों को मद्देनजर रखते हुए गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसिय के दोरे पर रहेंगे.

Shruti Goel
  • May 29 2023 1:15PM

 मणिपुर में मैतेई समुदाय पर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हिंदू समुदाय के लोग लगातार हिंसा का शिकार हो रहे है. मणिपुर हिंसा में अब तक लगभग 70 लोगों की मौत हो गई है. हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है. रविवार को भी हालात ठिक नहीं रहे, इंफाल के उरीपोक इलाके में उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की. साथ ही आग भी लगा दी गई. वहीं उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों में एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गई. 

ऐसे में मणिपुर के हालातों को मद्देनजर रखते हुए गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसिय के दोरे पर रहेंगे. अमित शाह का यह दौरा सोमवार से यानी 30 मई 2023 से 1 जून तक हिंसा प्रभावित मणिपुर में चलेगा.

जानकारी के अनुसार अमित शाह इस दौरे के दौरान संबंधित अधिकारियों और अलग-अलग गुटों से बातचीत करेंगे, ताकि राज्य में हो रहे हिंसा के माहौल को जल्द से जल्द ख़तम किया जा सके. साथ ही अमित शाह संबंधित पक्षों को लेकर केंद्र की तरफ से किये जाने वाले प्रयासों के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे. अमित शाह का यह प्रयास रहेगा की वो राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के साथ ही उन जगहों पर भी जाऐं जहां हिंसा हुई है और  उन लोगों से मिले जो उस हिंसा से प्रभावित हुए हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दौरे के बारे में बताते हुए कहा कि गृहमंत्री मणिपुर में तीन दिन तक रुकेंगे और जातीय संकट को ख़तम करने के लिए अलग-अलग पक्षों से मुलाकात करेंगे और उनकी बातों को सुनेंगे. राय मणिपुर में ही डेरा डाले हुए हैं. उन्होंने कहा कि अशांति की वजह से विकास प्रभावित हुआ है, जबकि राज्य में पिछले 9 साल में शांति थी.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब रविवार को ही राज्य में हुई ताजा हिंसा में पुलिसकर्मी सहित 5 लोगों की मौत हो गई है.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार