सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा एक्शन, गंगा-जमना स्कूल पर चलेगा बुलडोजर

जिस स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया गया.

Kapil Pal
  • Jun 12 2023 6:48PM

जिस स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए मजबूर किया गया. अब उस पर मध्य प्रदेश सरकार बुलडोजर चलाएगी. स्कूल में प्रधानाध्यापिका समेत 3 शिक्षिकाओं द्वारा इस्लामी धर्मांरण करने की बात भी सामने आई थी. बुलडोजर चलाने से पहले दमोह के गंगा जमना स्कूल को 3 दिनों का समय दिया गया है. रविवार (11 जून 2023) को नगरपालिका की तरफ से स्कूल को नोटिस भी भेज दिया गया है. असल में स्कूल की एक इमारत को बिना अनुमति के ही बनाया गया है.

कथित स्कूल का मालिक रशिद खान है, लेकिन दस्तावेजों में इसकी मालकिन उसकी बीवी रश्क-ए-जहाँ है. हाल ही में ये भी खुलासा हुआ कि मस्जिद तक इस स्कूल से गुप्त रास्ता बनाया गया था. स्कूल से जुड़े लोगों को हिरासत में भी लिया जा रहा है. कई फरार हैं. पेट्रोल पंप और दुकानें सहित स्कूल संचालक और उसके रिश्तेदारों के कई अन्य व्यवसायों पर भी छापा पड़ा है. प्रिंसिपल आफसा शेख, गणित शिक्षक अनस अतहर और चौकीदार रुस्तम पहले से ही जेल में हैं.

3 दिन के भीतर अगर गंगा जमना स्कूलद्वारा नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो बुलडोजर चला कर इमारत को ध्वस्त कर दिया जाएगा. राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आश्वासन दिया है कि जाँच सही दिशा में जा रही है और प्याज के छिलके की तरह परतें उघड़ रही हैं. मुख्य नगरपालिका अधिकारी भैया लाल ने स्कूल का निरीक्षण भी किया है. तीनों गिरफ्तार लोगों की जमानत याचिका न्यायलय ने ख़ारिज कर दी है.

ये भी खुलासा हुआ है कि भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में उसका गंगा जमना नाम से ही बहुमंजिला इमारत में बॉयज हॉस्टल, गेस्ट हाउस और रेडीमेड गारमेंट्स का शोरूम चल रहा है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR)’ के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने पूछा है कि क्या नाम बदल कर भोपाल में हॉस्टल चलाया जा रहा है. असल में हॉस्टल का नाम श्रीरामहै और उसका संचालक खुद को उपाध्याय बता रहा है. जबकि ये हॉस्टल गंगा जमना स्कूलसे जुड़ा है. हॉस्टल और शोरूम पर भी नोटिस लगाकर डिटेल्स माँगे गए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार