सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand: पाकिस्तानी हैंडलर के अंदर काम कर रहे थे साइबर क्राइम गिरोह के चार लोग...1.63 लाख की धोखाधड़ी करने का लगा आरोप

झारखंड के हजारीबाग जिले में साइबर क्राइम से जुड़ा मामला आया है.

Divya Kumari
  • Dec 11 2023 12:18PM

 झारखंड के हजारीबाग जिले में साइबर क्राइम से जुड़ा मामला आया है. बताया जा रहा है की  हजारीबाग जिले में पाकिस्तान से जुड़े एक साइबर क्राइम गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  इन चारों आरोपियों पर आरोप है की वें लोग व्यक्ति से 1.63 लाख रुपये की धोखाधड़ी की. जानकारी के मुताबिक इस मामले की जांच कर रहे जांचकर्ता धोखाधड़ी में इस्तेमाल हुए एक फोन नंबर के जरिए हजारीबाग तक पहुंच गए.    

 पाकिस्तानी हैंडर के अंदर काम करते थे सभी आरोपी

 बता दें चारों आरोपियों की उम्र 19 से 25 के बीच है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, 37 डेबिट औक क्रेडिट कार्ड. 12 पासबुक और चेकबुक, एक दो पहिया वाहन, एक चार पहिया वाहन समेत कई अन्य चीजें भी बरामद की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है की पाकिस्तानी हैंडर के अंदर सभी आरोपी काम करते थे. 


हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने कहा, 'जांच के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि वह पाकिस्तानी हैंडलर के अंदर काम कर रहे थे. हालांकि, यह बहुत गंभीर मामला है. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे कि इन पैसों का इस्तेमाल साइबर क्राइम या अन्य किसी मकसद के लिए तो नहीं किया गया है.' 

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक पंजाब में 28 नवंबर को 1.63 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई थी, और जो फोन नंबर मिला वह झारखंड के किसी स्थान का था. फोन नंबर कोर्रा के किसी इलाके में चालू था. इलाके में छापेमारी के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और फिर जांच के दौरान दो अन्य आरोपियों को पकड़ लिया गया. 








सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार