सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Google Cloud ने शुरू किया दिल्ली-एनसीआर में नया क्लाउड रीजन, जानिए फायदे

Google Cloud india के प्रबंध निदेशक, bikram singh bedi ने कहा, "दिल्ली-एनसीआर में Google cloud रीजन हमारे ग्राहकों को नई आवश्यकताओं, नए अवसरों और काम करने के नए तरीकों के अनुकूल होने में मदद करेगा

Ramdas Chavhanke
  • Jul 16 2021 1:49PM

नई दिल्ली: Google Cloud ने New delhi में नया क्लाउड रीजन शुरू किया है. यह क्लाउड रीजन भारत और एशिया पैसेफिक में ग्राहकों के लिए मददगार साबित होगा. मुंबई के बाद यह दूसरा क्लाउड रीजन है. Google Cloud के CEO थॉमस कुरियन (Thomas Kurian) का कहना है कि दूसरा क्लाउड रीजन खोलने की वजह बढ़ती मांग, देरी को कम से कम करना और आपदा के समय इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना है. दिल्ली-एनसीआर रीजन को मिलाकर कुल 25 गूगल क्लाउड रीजन तैयार हो गए हैं. गूगल क्लाउड रीजन अमेरिका, यूरोप और एशिया पैसिफिक में है.  हम उद्यमों को डिजिटल रूप से बदलने में मदद करने के लिए स्थानीय स्तर पर टैलेंट और स्थानीय स्तर पर डेवलपर कम्युनिटी को बढ़ावा देने के लिए निवेश कर रहे हैं.

दूसरे क्लाउड रीजन से ग्राहकों को बिजनेस की बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएगा. वैश्विक स्तर पर क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनियां भारत में अपने पैर पसार रही है. बीते साल अमेजन वेब सर्विसेज ने कहा था कि हैदराबाद में यह दूसरा क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी. जिसके लिए यह 2.77 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. इसकी वजह अमेजन के ग्राहकों की संख्या में बेइंतहा बढ़ोतरी होना है. 

Google क्लाउड बिजनेस को सपोर्ट करने, उन्हें डेटा के साथ अधिक स्मार्ट बनाने, दुनिया भर में लोगों और ग्राहकों के साथ अधिक आसानी से जुड़ने, और उनके व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण सभी चीजों की सुरक्षा करने के लिए है. दिल्ली एनसीआर में क्लाउड क्षेत्र नई तकनीक और उपकरण प्रदान करता है जो इस काम को और गति प्रदान कर सकते हैं. 

इस नए रीजन के कारण  Google क्लाउड कस्टमर को उनके क्लाउड-आधारित वर्कलोड और डेटा की हाई-परफॉर्मेंस का फायदा होगा. Google क्लाउड इंडिया के प्रबंध निदेशक, बिक्रम सिंह बेदी ने कहा, "दिल्ली-एनसीआर में Google क्लाउड रीजन हमारे ग्राहकों को नई आवश्यकताओं, नए अवसरों और काम करने के नए तरीकों के अनुकूल होने में मदद करेगा."

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार