सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CWG 2022: आज मीराबाई से गोल्ड की उम्मीद, संकेत के पास भी गोल्ड जीतने का मौका

आज दूसरे दिन भारत को मीराबाई चानू से पदक की आस है। वहीं, बॉक्सिंग में लवलीना पर भी आज सभी की निगाहें रहेंगी। बैडमिंटन, हॉकी और टेबल टेनिस में भी भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Jul 30 2022 3:21PM
इंग्लैंड के बर्मिंघम में 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। 28 जुलाई को बर्मिंघम के एलेक्जेंडर स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ भव्य उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें भारत समेत 72 देश परेड में शामिल हुए। कॉमनवेल्थ खेलों में पहले दिन भारत ने कोई पदक नहीं जीता था, लेकिन तैराक श्रीहरि नटराज, युवा अनाहत और टेबल टेनिस टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। बता दें कि इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से लेकर आठ अगस्त तक होगा।

आज दूसरे दिन भारत को मीराबाई चानू से पदक की आस है। वहीं, बॉक्सिंग में लवलीना पर भी आज सभी की निगाहें रहेंगी। बैडमिंटन, हॉकी और टेबल टेनिस में भी भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

भारत के वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर 55 किलोग्राम वर्ग में स्नैच राउंड के बाद पहले स्थान पर हैं। उन्होंने इस राउंड के पहले प्रयास में 107 किलो वजन उठाया, दूसरे प्रयास में 111 किलो तक पहुंचे और तीसरे प्रयास में 113 किलो वजन उठाकर पहले स्थान पर रहे। जिम्नास्ट योगेश्वर सिंह राष्ट्रमंडल खेलों के ‘ऑल राउंड’ फाइनल में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय रहे जबकि उनके साथी सैफ तंबोली और सत्यजीत मंडल मामूली अंतर से चूक गए।

वहीँ टेबल टेनिस में भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। महिला टीम ने लगातार तीसरा मैच जीत लिया है और गुयाना को 3-0 के अंतर से मात दी है। बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने भी अपना पहला गेम जीत लिया है। उन्होंने श्रीलंता के करुणारत्ने को 21-18 से हराया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार