सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'गाय को खरीदकर लाया हूं,' कहकर बांधता था...फिर बेरहमी से काट देता था...इस तरह गौवंश की हत्या करता था खुर्शीद आलम...अब रेलवे ने गिरा दिया खुर्शीद का घर

परिवार के लोग हमेशा कहीं-न-कहीं से गाय लेकर आते थे। उसे घर के बाहर कुछ दिनों तक बांधकर रखते थे, लेकिन उसके बाद गाय का कुछ पता नहीं चलता था।

Yogesh Mishra
  • Sep 30 2022 8:25PM
छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ में गौ मांस बेचने वाले खुर्शीद आलम नामक आरोपी के घर को रेलवे ने गिरा दिया है।
 
 
 
जानकारी के अनुसार बीते 13 सितंबर को मनेन्द्रगढ़ के वार्ड नं. 4 में खुर्शीद आलम समेत उसका परिवार गौवंश मांस काटते पकड़ाया था। वहीं खुर्शीद और उसका परिवार रेलवे की जमीन में अवैध रूप से घर बनाकर रह था। ऐसे में मनेन्द्रगढ़ तहसीलदार ने रेलवे विभाग को प्रतिवेदन भेजकर 3 दिवस में घर गिराने का आदेश जारी किया था। और आज रेल्वे प्रशासन के साथ स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में खुर्शीद के अवैध घर को तोड़ दिया गया।
 
 
 
 
 
परिवार समेत काट रहा था गौवंश को
बता दें कि 13 सितंबर को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में एक परिवार के चार सदस्यों को गोहत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मौके पर पुलिस कर्मियों को गाय का शव भी मिला था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान खुर्शीद अनवर, उसकी बेटी शाहाना, बहू रिजवाना और बेटे अशरफ के रूप में हुई थी। पुलिस आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की थी।

 

 

 
पुलिस ने बताया था कि 'हमें मनेंद्रगढ़ में गोहत्या के संबंध में जानकारी मिली थी। आरोपी मुस्लिम कब्रिस्तान इलाके के निवासी हैं। इस मामले में खुर्शीद नाम के एक व्यक्ति और उसके परिवार के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस कर्मियों को मौके से गोवंश का क्षत-विक्षत शव भी मिला है।'

 

 

 
पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी का परिवार मूलरूप से उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले का रहने वाला है, लेकिन वह पिछले दो-तीन साल से यहां रह रहे हैं।
 
 
मनेन्द्रगढ़ के मुस्लिम कब्रिस्तान मोहल्ले के वार्ड नंबर चार का रहने वाला परिवार जिस हथियार से गाय को काट रहा था, उसे जब्त कर लिया गया था।
 
 
ये परिवार पिछले तीन-चार सालों से मनेन्द्रगढ़ में निवास कर रह रहा था।पुलिस तक शिकायत पहुंची थी कि परिवार के लोग हमेशा कहीं-न-कहीं से गाय लेकर आते थे। उसे घर के बाहर कुछ दिनों तक बांधकर रखते थे, लेकिन उसके बाद गाय का कुछ पता नहीं चलता था।
 
 
 
पहले भी एक गाय ये लोग लेकर आए थे, लेकिन वह दिखाई नहीं दे रही थी। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति जिसकी गाय गुम हो गई थी, वह उसे ढूंढते ढूंढते वार्ड नंबर चार में गया था। वहां पास में ही एक नाला है, कई बार मवेशी वहां चरने के लिए चले जाते हैं, इसलिए वह वहां अपनी गाय को देखने के लिए गया था, लेकिन वहां एक परिवार उन्हें गाय काटते हुए दिखाई दे गया। उसने तुरंत थाने में सूचना दी। जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे और गौ हत्या करते हुए परिवार के तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। तब ही गाय के अंगों को जब्त कर धारदार हथियार को जब्त कर लिया गया था। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार