सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, 2024 में भी नरेंद्र मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में जनता को संबोधित किया.

Kapil Pal
  • Jun 11 2023 2:28PM

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के किए कार्यों को गिनाया. साथ ही उन्होंने विपक्षियों पर निशाना भी साधा. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि डबल इंजन की सरकार शहर के साथ गांव के भी तेजी से विकास पर जोर दे रही है. इसके लिए कई बड़ी योजनाएं और कार्यक्रम चलाए जा रहे है.

उन्होंने कहा कि खासतौर पर गरीबों के लिए चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं से उनकी गरीबी दूर करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. इन योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पात्रों को मिले, इसके लिए कई स्तर पर मॉनिटरिंग भी कराई जा रही है.

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पिछली सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में किसी भी योजना का 85 प्रतिशत धन बंदरबाट हो जाता था. बीजेपी के शासन काल में ऐसा कत्तई संभव ही नहीं है. इसलिए दो हजार के नोट को बंद करने पर विपक्षी अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि 10-10 हजार करोड़ से ज्यादा दो-दो हजार के नोट रखने वाले जेल जाएंगे. दो-दो हजार के थोड़े नोट रखने वालों को तो कोई दिक्कत नहीं है, उनके नोट बदल जाएंगे. उन्होंने समारोह में आए लगभग 15 हजार लाभार्थियों से हामी भी भरवाई. सवाल किए कि दो हजार के नोट बंद होने चाहिए थे ना, इस पर लोगों ने हां कहा.

परेड मैदान में गुरुवार को आवास योजना लाभार्थी कार्यशाला व ग्रामीण परियोजनाओं के लोकर्पण समारोह में उप मुख्यमंत्री ने 52 करोड़ की 347 परियोजनाओं का लोकार्पंण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है.

उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि उन्हें 2024 में प्रधानमंत्री बनने से भला कौन रोक सकता है. चुनाव को देखकर सारी पार्टियां प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में एकत्र होंगी, दुष्प्रचार करेंगी. ये 2019 में भी एकत्र हुए थे. तब भी नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने से रोक नहीं सके थे. इस बार भी रोक नहीं सकेंगे.

उप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश डबल इंजन की सरकार ने अब तक 60 लाख आवास दिए हैं. अभी 80 लाख और आवास देने का फैसला हुआ है. प्रयागराज में 9 साल में लगभग पौने दो लाख आवास व 6 लाख शौचालय दिए गए है. वर्ष 2019 में संगम नगरी में लगा कुंभ सिर्फ एक झांकी था. पिक्चर 2025 के महाकुंभ में दिखेगी. संगम नगरी आने के बाद लोग रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे. यहीं से काशी विश्वनाथ के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ आगे बढ़ेगी. मां विंध्यवासिनी हो अन्य तीर्थ स्थल लोग संगम नगरी से ही रवाना होंगे.

उन्होंने 45 लाभार्थियों को आवास की चाबी, 651 समूहों को पांच करोड़ रुपये के चेक प्रदान किए. पांच प्रधानों, 10 ग्राम सचिवों, दो बीडीओ, तीन बीसी सखी, दो महिला मेठों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार