सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

DC vs SRH : दिल्ली फिर पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर काबिज़, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया...

बुधवार को खेले गए दिल्ली बनाम हैदराबाद के मुक़ाबले मर दिल्ली कैपिटल्स ने 8 विकेट से जीत कर ये मैच अपने नाम कर लिया।

KARTIKEY
  • Sep 23 2021 8:39AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 134 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 17.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। शिखर धवन ने 42, श्रेयस अय्यर ने नाबाद 47 और कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। पृथ्वी सॉ 11 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर ने जड़ा विनिंग सिक्स दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच में विनिंग सिक्स जड़ा। उन्होंने 18वें ओवर के 5वीं गेंद पर जेसन होल्डर को लॉन्ग ऑन पर छक्का उड़ाया। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के 7 जीत के बाद 14 पॉइंट्स हो गए हैं और वह चेन्नई को पछाड़कर एक बार फिर टेबल टॉपर हो गई है। धांसू लय में नजर आ रहे शिखर धवन हाफ सेंचुरी से चूके। 11वें ओवर में राशिद खान ने 5वीं गेंद पर धवन को 42 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। धवन ने 37 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का जड़ा। ऋषभ पंत मैदान पर उतरे। स्कोर 72/2 विलियमसन ने लपका पृथ्वी का मुश्किल कैच पारी के तीसरे ओवर में खलील अहमद ने 5वीं गेंद पर पृथ्वी साव को 11 रनों पर आउट किया। उनका मुश्किल कैच कप्तान केन विलियमसन ने मिडऑन पर दौड़ते हुए लपका।

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम को पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर के रुप में झटका लगा. वार्नर बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गये. साल 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब वार्नर जीरो रन पर आउट हुए हैं. वार्नर के आउट होते ही टीम दवाब में आ गई. यही कारण है कि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी 18 रन बनाकर जल्दी चलते बनें. साहा ने 18 रनों की इस पारी की बदौलत अपना 2000 रन आईपीएल में पूरा किया. मनीष पांडे ने भी 17 रनों की पारी खेली. निचले क्रम में अब्दुल समद ने भी टीम के लिए 28 रनों का महत्वूर्ण योगदान दिया. इसके साथ ही राशिद खान ने भी तूफानी अंदाज में 22 रनों की पारी खेली. जिससे टीम नौ विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

 इस प्लेइंग 11 के साथ उतरी थी हैदराबाद 

 डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 

पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिच नॉर्त्जे, आवेश खान

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार