सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान को बड़ा झटका... मलेशिया ने किया पाकिस्तान का सरकारी विमान PIA जब्त

पाकिस्तान के रणनीतिक साझेदार मलेशिया ने बकाया भुगतान नहीं करने पर एक फिर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस(PIA) के बोइंग- 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है.

Kapil Pal
  • May 31 2023 3:49PM

पहले से ही आर्थिक तंगी की मार झेल रहा पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के रणनीतिक साझेदार मलेशिया का बकाया भुगतान नहीं करने पर एक बार फिर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस(PIA) के बोइंग- 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है. PIA पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा है. जानकारी के अनुसार, 40 लाख डॉलर का भुगतान न करने के मामले में स्थानीय अदालत के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है.

इससे पहले इसी मुद्दे पर साल 2021 में भी पीआईए के एक विमान को कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर जब्त कर लिया गया था. बाद में बकाए के भुगतान के राजनयिक आश्वसान पर विमान को छोड़ा गया था. जब्त पीआईए विमान को 27 जनवरी को 173 यात्रियों और क्रू मेंबर्स के साथ पाकिस्तान वापस लाया गया था.

मलेशिया ने पाकिस्तान की ओर से 40 लाख डॉलर की बकाया राशि का भुगतान न करने की वजह से ऐसा किया है. पाकिस्तान मलेशिया के साथ बेहतर संबंध के दावे करता है लेकिन प्लेन जब्त किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों की पोल खुल गई है. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मलेशिया के साथ मिलकर इस्लामिक देशों का गठबंधन भी बनाना चाहते थे.

मलेशिया की कंपनी बकाया राशि का भुगतान करने के लिए काफी दिनों से दबाव बना रही थी. लेकिन कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के लिए भुगतान कर पाना आसान नही था. ऐसे में मलेशियाई कंपनी ने स्थानीय कोर्ट से आदेश लिया और एयरपोर्ट पर पीआईए के विमान को जब्त कर लिया.

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार