सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ayodhya: रामलला की 22 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी पूजा, खन्ना बोले – श्रीराम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धि

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण पूरा कर 22 जनवरी 2024 से पूजा शुरू हो जाएगी.

Kapil Pal
  • Jun 7 2023 2:26PM

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण कर 22 जनवरी 2024 से पूजा शुरू हो जाएगी. मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर के कराए विकास कार्यों की जानकारी देने के लिए वीवीआईपी गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने यह दावा किया. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर का निर्माण मोदी सरकार के 9 साल की उपलब्धि है.

खन्ना ने कहा कि पिछले 9 साल देश और प्रधानमंत्री दोनों का सम्मान बढ़ा है. 9 साल पहले देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी, जो अब पांचवें स्थान पर है. सरकार का पूरा पैसा भी आम आदमी तक डीबीटी के जरिए उसके बैंक खाते में पहुँच रहा है.

9 साल में 3.5 करोड़ मकान शहरी क्षेत्र में दिए है. ग्रामीण इलाकों में घर-घर शौचालय बन चुके है. उन्होंने कहा कि देश में एम्स बढ़कर 7 से 15 हो चुके हैं. 700 नए मेडिकल कॉलेज बने. हाईवे निर्माण की गति भी 12 से बढ़कर 40 किमी प्रतिघंटा हो चुकी है. पहले स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की बात होती थी, अब स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की बात होती है.

राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर पर निर्माण कार्य लगभग पूरा होने को है. मंदिर के मुख्य द्वार से लेकर गर्भगृह के भव्य दरवाजे और खिड़कियों पर काम चल रहा है. दरवाजों के लिए महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सागौन की लकड़ी मंगवाई गई है.

दरवाजों का निर्माण कार्य भी काष्ठ समर्पण समारोह के तहत विधि विधान से 26 से 30 जून के बीच होगा. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शामिल हो सकते है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार