सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Asia cup 2023: पाकिस्तान ने जय शाह को भेजा उद्घाटन समारोह का न्योता , BCCI का जवाब सुन हर भारतीय को होगा गर्व

एसीसी के अध्यक्ष होने के बावजूद वह जय शाह ही थे, जिन्होंने बीसीसीआई के सचिव की हैसियत से सीधे तौर पर कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. तब एशिया कप के मेजबान पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा था. हालांकि पाकिस्तान के लाख तमाशे के बावजूद भारत वहां जाकर खेलने के लिए तैयार नहीं हुआ.

Shraddha suman
  • Aug 19 2023 4:08PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के ओपनिंग में आने का न्योता भेजा है. भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ता कैसा यह यह पूरी दुनिया जानती है. पाक की तरफ से क्रिकेट के बहाने रिश्ता सुधारने का प्रयास किया जा रहा है. इस सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव एवं एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह 30 अगस्त को उद्घाटन मैच में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले जाने वाले एशिया कप के उद्घाटन होना है.


 बता दे कि पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर चलने लगी कि जय शाह ने जका अशरफ का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है लेकिन भारतीय बोर्ड के अधिकारी ने इससे साफ इनकार कर दिया."पीसीबी ने  कहा कि जय शाह, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अलावा उसने एशियाई क्रिकेट परिषद से जुड़े कई और बोर्ड प्रमुखों को भी उद्घाटन मैच के लिए आमंत्रित किया है. 

जानकारी के अनुसार यह निमंत्रण पीसीबी  अध्यक्ष जका अशरफ ने जय शाह को मौखिक रूप से दिया था जब वे दोनों आईसीसी बैठक के लिए डरबन में मिले थे. पाकिस्तानी मीडिया ने तब खबर चलाई थी कि शाह ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है, लेकिन बीसीसीआई सचिव ने इस दावे का खंडन किया था. ने बता दे कि पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर चलने लगी कि जय शाह ने जका अशरफ का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है लेकिन भारतीय बोर्ड के अधिकारी ने इससे साफ इनकार कर दिया."


30 अगस्त से शुरू होगा एशिया कप


एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला एशिया कप खेलेगा .इससे पहले सभी मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. BCCI के अध्यक्ष होने के बावजूद वह जय शाह ही थे, जिन्होंने बीसीसीआई के सचिव की हैसियत से सीधे तौर पर कहा था कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. तब एशिया कप के मेजबान पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा था. हालांकि पाकिस्तान के लाख तमाशे के बावजूद भारत वहां जाकर खेलने के लिए तैयार नहीं हुआ. बता दे की अंत में एशिया कप का आयोजन श्रीलंका और पाकिस्तान में हाईब्रिड मॉडल पर किया जा रहा है. इस प्रकार भारत अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगा. श्रीलंका में नौ जबकि पाकिस्तान में केवल चार मुकाबले खेले जायेंगे.

बता दे की वहीं लोगों में हिंदुस्थान और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे है आगामी मैच को लेकर नाराजगी देखी गयी. भारत-पाकिस्तान के बीच सितंबर में प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज का विरोध होना शुरू हो गया है. भारत-पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप खेला जाना है. जब से हिंदुस्थान-पाकिस्तान के मैच की घोषणा हुई है टि्वटर समेत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों का प्रतिक्रिया सामने आने लगी हैं. साथ ही कई हिंदूवादी संगठन और लोगों में होने वाले इस मैच के लिए गुस्सा और नाराजगी साफ देखी जा रही है. देश का एक बड़ा तबका हिंदुस्थान पाकिस्तान के बीच होने जा रहे  मैच के पक्ष में नहीं है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार