सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम शामली के अंतर्गत विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के संबंध में बैठक की गई आयोजित।

संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के संबंध में बैठक आयोजित की गई।आयोजित बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि संक्रामक रोगों की रोकथाम/नियंत्रण हेतु विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का तीसरा चरण दिनांक 01अक्टूबर से 31अक्टूबर 2022 तक विशेष संचारी रोग अभियान चलेगा ।

मुकेश कुमार
  • Sep 30 2022 7:47AM
कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम शामली के अंतर्गत विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के संबंध में बैठक आयोजित की गई।आयोजित बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि संक्रामक रोगों की रोकथाम/नियंत्रण हेतु विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का तीसरा चरण दिनांक 01अक्टूबर से 31अक्टूबर 2022 तक विशेष संचारी रोग अभियान चलेगा जिसमें 07 अक्टूबर 2022 से 21अक्टूबर 2022 तक दस्तक अभियान चलेगा। जिसमें आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकत्री द्वारा घर-घर जाकर बुखार टीबी और दिमागी बुखार से प्रभावित व्यक्तियों की सूची तैयार की जाएगी ताकि उनको बेहतर उपचार दिया जा सके।आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय अन्तर्विभागीय अधिकारियों को अभियान के तहत गाइड लाइन के अनुसार गतिविधियां संचालित सुनिश्चित करने के कड़े निर्देश के साथ ही शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई के निर्देश समस्त संबंधित को दिए।आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन विभागों को जो दायित्व सौंपा गए हैं वह उसके अनुसार स्वास्थ्य विभाग के साथ आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे तथा साफ-सफाई, की व्यवस्था दुरुस्त रखेंगे ताकि मच्छर जनित रोग नियंत्रण हो सके।बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आयोजित बैठक में डॉक्टर अतुल बंसल अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा आज विश्व हृदय दिवस के अवसर पर बताया कि स्वस्थ रहने के लिए मॉर्निंग वॉक करें और योगा जरूर करें।और खान-पान का ध्यान रखें।आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, उपायुक्त स्वत: रोजगार शलैन व्यास,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय अग्रवाल, डॉक्टर सफल कुमार,डॉक्टर जाहिद (नोडल अधिकारी वेक्टर बार्न),डॉ करण,एवं डॉ शाइस्ता सहित समस्त संबंधित विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार