सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीमित परिचालनों को फिर से शुरू करने के लिए एयरलाइंस को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "हम संचालन को फिर से शुरू करने पर चर्चा कर रहे हैं"। “यह चालू माह के दौरान ही हो सकता है, और यह योजना जून के पहले सप्ताह से आगे (उड़ानों पर प्रतिबंध) को बढ़ाने के लिए नहीं है

Leechhvee Roy
  • May 13 2020 6:56AM

नई दिल्ली: भारत मई के अंत या जून की शुरुआत में एयरलाइंस को आंशिक रूप से परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दे सकता है, शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने कहा। एक सीमित पैमाने पर ट्रेन सेवाओं की अनुमति देने के कुछ दिनों बाद, सरकार कुछ शहरों के बीच कुछ उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दे सकती है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, "हम संचालन को फिर से शुरू करने पर चर्चा कर रहे हैं"। "यह चालू माह के दौरान ही हो सकता है, और यह योजना जून के पहले सप्ताह से आगे (उड़ानों पर प्रतिबंध) को विस्तारित करने के लिए नहीं है।"प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा करने के बाद भारत ने 25 मार्च से सभी वाणिज्यिक उड़ानें भरीं। उड़ान संचालन के बारे में विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं है और कई एयरलाइनों को सूचित नहीं किया गया है। इस बीच, यात्रियों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देने पर चर्चा अंतिम चरण में है। फ़्लियर को मध्य सीटों को बुक करने की अनुमति दी जा सकती है, हालांकि वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा न करने की सलाह दी जाएगी। केबिन बैग पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हवाईअड्डों पर यात्रियों को बुखार के लिए परीक्षण किया जाएगा और उन्हें दस्ताने, फेस मास्क और हेड कवर जैसे सुरक्षात्मक गियर पहनने होंगे।

ET ने 29 अप्रैल को बताया था कि सरकार यात्रियों और एयरलाइंस को उड़ानों को फिर से शुरू करने से पहले 10 दिन की अग्रिम सूचना देगी, एयरलाइन के अधिकारियों ने ईटी को बताया कि उन्हें परिचालन शुरू करने की किसी तारीख के बारे में सूचित नहीं किया गया था, हालांकि राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया ने अपने कुछ क्रू सदस्यों को 15 मई के बाद उड़ानों की संभावित समय-सारणी के बारे में सूचित किया है। “हमें परिचालन शुरू करने की किसी भी तारीख के बारे में आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है। हमें तैयार करने के लिए कम से कम दो सप्ताह की आवश्यकता होगी, ”एक एयरलाइन कार्यकारी ने कहा, जिसने पहचान देने से इनकार कर दिया। एक अन्य एयरलाइन कार्यकारी ने कहा कि यह आसान नहीं होगा क्योंकि उन्हें टिकट बुक करने से रोक दिया गया है.

हमें मई के दौरान बुकिंग खोलने की अनुमति नहीं थी, और एयरलाइंस के लिए यात्रियों के बिना सीमित संख्या में उड़ानों को फिर से शुरू करना आसान नहीं होगा।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
1 Comments

Cancel tecket ka refund dene se mana kar raha hai mera 16 may la ficket hai

  • Guest
  • May 13 2020 10:35:59:647AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार