सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने BEO प्रारंभिक परीक्षा 2019 के लिए Answer Key जारी की

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 की आंसर की जारी कर दी है. चारों सीरीज की आंसर की आयोग की वेबसाइट पर 24 अगस्त तक उपलब्घ रहेगी.

Abhishek Lohia
  • Aug 18 2020 11:14PM

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 की आंसर की जारी कर दी है. चारों सीरीज की आंसर की आयोग की वेबसाइट पर 24 अगस्त तक उपलब्घ रहेगी. परीक्षार्थी आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं.

अभ्यर्थी किसी भी त्रुटि को लेकर 25 अगस्त शाम 5 बजे तक प्रत्यावेदन दे सकते हैं. परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा को साक्ष्य के साथ प्रत्यावेदन दिये जा सकते हैं.

आपको बता दें कि 16 अगस्त को लखनऊ और प्रयागराज सहित 18 जिलों के 1127 केंद्रों पर यह परीक्षा हुई थी. परीक्षा में 44.18 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुये थे. कोरोना के चलते कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. इस परीक्षा में पांच लाख 28 हजार 314 अभ्यर्थी पंजीकृत थे.

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से प्रारम्भिक परीक्षा को स्थगित किये जाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन दोनों ही जगहों से अर्जियां खारिज होने के बाद परीक्षा के तय वक़्त पर होने का रास्ता पहले ही साफ़ हो चुका था. वैसे यह परीक्षा पहले मार्च के आख़िरी हफ्ते में होनी थी, लेकिन लॉकडाउन की बंदिशों के चलते इसे टाल दिया गया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार