सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Metro Recruitment 2021: नौकरी का सुनहरा मौका, इस लिंक से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) ने 292 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक है.

Sudarshan News
  • Mar 30 2021 10:36PM

UP Metro Rail Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (UPMRC) ने 292 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक है. इन पदों पर बीटेक/बीई की डिग्री, इंजीनियरिंग डिप्लोमा और आईटीआई कर चुके कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल 2021 को होगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखें.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 11 मार्च 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 2 अप्रैल 2021

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 10 अप्रैल 2021

लिखित परीक्षा की तारीख- 17 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता 

नोटिफिकेशन के मुताबिक असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए बीटेक/बीई की डिग्री होनी चाहिए. स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए. सिविल, इलेक्ट्रिकल व एस एंड टी मेंटेनर के पदों के लिए हाईस्कूल व संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है.

आवेदन शुल्क व उम्र सीमा

जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 590 रुपए आवेदन शुल्क और एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 236 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. अभ्यर्थी ऑनलाइन बैंकिंग या ऑफलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. उम्र सीमा का बात करें, तो आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी,

कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://lmrcl.com पर जाकर योग्य कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर आवेदन निरस्त किया जा सकता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार