सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मोदी सरकार की सख्ती के बाद ट्विटर का सरेंडर, बोला- हम भारत के नए नियम मानने को तैयार

केंद्र सरकार ने दी थी ट्विटर को आख़िरी चेतावनी, कहा था- अगर ट्विटर ने नए सोशल मीडिया नियमों का पालन नहीं किया, इसके जो भी दुष्परिणाम होंगे, इसका जिम्मेदार सरकार नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फ ट्विटर ही होगा.

Abhay Pratap
  • Jun 10 2021 11:46AM

भारत की मोदी सरकार द्वारा बनाए गए नए सोशल मीडिया नियमों को मानने में आनाकानी कर रहे Twitter ने आखिरकार सरेंडर कर दिया है. मोदी सरकार की सख्ती तथा आख़िरी चेतावनी रूपी नोटिस के बाद ट्विटर के तेवर ढीले पढ़ गए हैं. ट्विटर ने अब एलान किया है कि वह भारत सरकार द्वारा बनाये गयए नए नियमों को मानने को तैयार है. ट्विटर ने सरकार से पत्र लिखकर कहा है कि नए आईटी नियमों के अनुसार मुख्य अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

बता दें कि नए आईटी नियमों पर बेहद खींचातानी के बाद केंद्र सरकार ने 5 जून को ट्विटर को निर्णायक नोटिस दिया था. इस नोटिस में ट्विटर से सभी इंटरमीडियरी दर्जा वापस लेने की चेतावनी दी गई थी. आख़िरी चेतावनी रूपी इस नोटिस में स्पष्ट रूप से कहा गया था कि अगर ट्विटर ने नए सोशल मीडिया नियमों का पालन नहीं किया, इसके जो भी दुष्परिणाम होंगे, इसका जिम्मेदार सरकार नहीं बल्कि सिर्फ और सिर्फ ट्विटर ही होगा. इसके बाद ट्विटर ने सरकार को खत लिखकर कहा है कि नए नियमों से जुड़ी अतिरिक्त जानकारी एक हफ्ते में सरकार को सौंप दी जाएगी.

केंद्र सरकार के नोटिस का जवाब देते हुए ट्विटर ने कहा कि वह नए दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है, लेकिन कोरोना महामारी के वैश्विक प्रभाव के चलते वह इनके अनुपालन में असमर्थ रहा है. ट्विटर ने कहा, हम मुख्य अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति को अंतिम देने की स्थिति में हैं और अगले कुछ दिन में सरकार को अतिरिक्त जानकारी मुहैया कराने की हमारी योजना है. हम हफ्ते भर में ऐसा कर सकते हैं. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने सरकार को दिशानिर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया है. हम भारत सरकार के साथ सकारात्मक संवाद जारी रखेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

जय श्रीराम

  • Guest
  • Jun 10 2021 11:52:30:440AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार