सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Fact Check: 1 अक्टूबर से गृह मंत्रालय के सिनेमा हॉल खोलने के आदेश की जानें सच्चाई

वायरल रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों को लागू करने के साथ 1 अक्टूबर से पूरे देश में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 19 2020 9:13PM

कोरोना महामारी संकट का दौर चल रहा है. देश में हर दिन सत्तर से अस्सी हजार केस कोरोना संक्रमण के आ रहे है. कोविंद संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगया. अब धीरे-धीरे ऑनलाक किया जा रहा है. लॉकडाउन के वक्त से सरकार ने सब कुछ बंद रखने का आदेश दिया था. वहीं, ऑनलाक के जरिए कुछ ढील दी जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सिनेमा हाल को खोलने का आदेश दे दिया है.

वायरल रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों को लागू करने के साथ 1 अक्टूबर से पूरे देश में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है. वहीं, वायरल हो रही इस रिपोर्ट कि हमने पड़ताल करने की सोची आखिरी सच्चाई क्या है. कई सूत्रों से पता किया, लेकिन सबके अलग-अलग तथ्य सामने आ रहे थे. फिर हमने इस पोस्ट की तह तक जाने के लिए काम शुरू किया.

हमने इस वायरल पोस्ट के लिए पीआईबी फैक्ट के ट्विटर अकाउंट पर गए. यहां हमें पता चला यह वायरल हो रही पोस्ट पूरी तरह से फर्जी है. PIB Fact Check में यह दावा पूरी तरह से (Fake) है. गृह मंत्रालय द्वारा सिनेमा हॉल को फिर से खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार