सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए सजग है तथा समय-समय पर लोगों की सुविधाओं को ध्यान मे रखते हुए कार्य किये जा रहा है।

शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से मोबाइल एम्बुलेंस को रवाना करने के उपरांत यह विचार व्यक्त किए।

सुन्दर सिंह मेहता
  • Dec 4 2020 9:03PM
प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए सजग है तथा समय-समय पर लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्य किये जा रहा है। शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से मोबाइल एम्बुलेंस को रवाना करने के उपरांत यह विचार व्यक्त किए।  
उन्होंने हेल्पेज इंडिया संस्था का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस संस्था द्वारा कोविड महामारी आरम्भ होने से लेकर आज तक प्रवासी मजदूरों, समाज में अन्य पिछड़े वर्गों, बुजुर्गों के लिए निरन्तर कार्य किया किया जा रहा है जो अत्यंत सराहनीय है।  
उन्होंने कहा कि हेल्पेज इंडिया द्वारा दीन दयाल अस्पताल को यह मोबाइल बैन लोगों की जांच के लिए दी गई है। शिमला शहर में रह रहे बुजुर्गों तथा दिव्यांगजनों जो कोविड की जांच करवाने में अस्पताल आने में असमर्थ है, की सुविधा के लिए यह उत्कृष्ट कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संस्था द्वारा सरकार द्वारा चलाए जा रहे मशोबरा कोविड मरीज केन्द्र में मरीजों के लिए कम्बल भी भेंट किए। इस संस्था द्वारा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल को 10 हजार मेडिकल किट भी प्रदान की गई।
उन्होंने कहा कि जिला शिमला में कोविड मरीजों की अधिक संख्या बढ़ने का मुख्य कारण लोगों का सामाजिक समारोह में अधिक संख्या में एकत्रित होना तथा त्यौहारी सीजन में बाजार में निसंकोच घुमना रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा हिम सुरक्षा अभियान जो पूरे प्रदेश में चल रहा है के तहत अधिकतम जांच व लोगों को जागरूक कर अस्पताल में जांच हेतु भेजना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है। इस अभियान के चलने से लोगों की अधिक जांच हो रही है, जिसके कारण मरीजों की संख्या अधिक बढ़ रही है। यह कार्यक्रम प्रदेश सरकार द्वारा शहर में ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़ कर चलाया जा रहा है।
उन्होंने हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रमुख डाॅ. राजेश का इन उत्कृष्ट कार्यो में संस्था के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि शहर की अन्य संस्थाओं को भी इस महामारी के दौरान अपने योगदान के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सभी से सहयोग की अपील की।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेखा चैपड़ा, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, महामंत्री शिमला सुशील चैहान, किसान मण्डल अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार