सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में फिर सियासी उलटफेर ... मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को खत के ज़रिए अपना इस्तीफा भेज दिया है. उन्होंने इस्तीफे में जनप्रतिधि कानून की धारा 191 ए का हवाला दिया है और कहा है कि वो अगले 6 महीने में चुनकर दोबारा नहीं आ सकते.

Abhay Pratap
  • Jul 2 2021 7:28PM

देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर से सियासी उलटफेर हुआ है. करीब तीन महीने पहले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभालने वाले तीरथ सिंह रावत ने पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया है. तीरथ सिंह रावत से राज्य के कई नेता नाराज चल रहे थे ऐसे में पार्टी आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया था. जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने देहरादून लौटने से पहले ही इस्तीफा दे दिया है. 

तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफे में जनप्रतिधि कानून की धारा 191 ए का हवाला दिया है और कहा है कि वो अगले 6 महीने में चुनकर दोबारा नहीं आ सकते. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा को भेजे अपने खत में तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं 6 महीने के अंदर दोबारा नहीं चुना जा सकता. ये एक संवैधानिक बाध्यता है. इसलिए अब पार्टी के सामने मैं अब कोई संकट नहीं पैदा करना चाहता और मैं अपने पद से इस्ताफा दे रहा हूं. आप मेरी जगह किसी नए नेता का चुनाव कर लें.

मुख्यमंत्री रावत ने इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है. बताया जा रहा है कि वक्त मिलते ही तीरथ सिंह रावत गवर्नर हाउस पहुंचकर आधिकारिक तौर पर गवर्नर को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. उत्तराखंड में नया सीएम कौन होगा, ये तो वक्त बताएगा, लेकिन अभी चार नेताओं के नाम आगे चल रहे हैं. इनमें सतपाल महाराज, रेखा खंडूरी, पुष्कर सिंह धामी और धन सिंह रावत शामिल हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार