सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पहले अल्लाह हू अकबर और अब भिंडरावाले संत? खालिस्तानी आतंकी के समर्थकों का ये कैसा बचाव कर रहे राकेश टिकैत

राकेश टिकैत के इस बयान की सोशल मीडिया पर तीव्र आलोचना की जा रही है. लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब भारत सरकार भिंडरावाले को आतंकी कहती है तो राकेश टिकैत उसे संत मानने वालों का बचाव क्यों कर रहे हैं? उनकी सहानुभूति किसानों के लिए है या देश तोड़ने की सोच रखने वाले खालिस्तानी आतंकियों के प्रति?

Abhay Pratap
  • Oct 8 2021 7:40PM

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर सियासी घमासान लगातार जारी है. विपक्ष इस मुद्दे पर सत्तारूढ़ बीजेपी पर लगातार हमले कर रहा है. इस बीच लखीमपुर हिंसा पर सरकार के साथ समझौते के सूत्रधार रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने चौंकाने वाला बयान दिया है. राकेश टिकैत ने अपरोक्ष रूप से खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले को संत कहा है तथा उसके समर्थकों का बचाव किया है.

मुजफ्फरनगर की कथित किसान महापंचायत में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाकर स्वयं को कथित सेक्यूलर सियासत का मंझा हुआ खिलाड़ी साबित करने की कोशिश करने वाले राकेश टिकैत ने खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले पर कमेंट कर विवाद खड़ा कर दिया है. मीडिया से बात करते हुए ‘किसान’ नेता ने दावा किया कि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो भिंडरावाले को ‘संत’ मानते हैं.

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जा रहे एक छोटे से क्लिप में टिकैत से एक पत्रकार ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारियों द्वारा आतंकवादियों का समर्थन किए जाने पर सवाल किया था। इसके जवाब में राकेश टिकैत ने कहा, “एक बच्चे को किसी की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने देखा गया था.” जब एक अन्य पत्रकार ने टिकैत को बताया कि यह भिंडरावाले की तस्वीर है तो उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोग भिंडरावाले को संत मानते हैं, जबकि सरकार उन्हें आतंकवादी मानती है.”

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार