सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नोएडा कोरोना अस्पताल; 400 बेड वाले जिले के अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने बताया कि इस अस्पताल को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा. वहीं, सीएम योगी ने उद्घाटन के दौरान कहा कि इसे पूरे पश्चिमी यूपी का सबसे बेहतर कोविड अस्पताल बनाया जाएगा.

Abhishek Lohia
  • Aug 8 2020 4:07PM
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गौतमबुद्धनगर में कोरोना अस्पताल का उद्घाटन किया. यह जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. यहां सामान्य से लेकर गंभीर लक्षणों वाले मरीजों का इलाज होगा. इस अस्पताल में 400 बेड की सुविधा होगी. हालांकि, फिलहाल 168 बेड की सेवाएं ही उपलब्ध होंगी. अभी 28 डॉक्टरों को यहां नियुक्त किया गया है. अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने किया है. वहीं, कोविड-19 के उपचार की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन ने उपलब्ध करवाई हैं. अस्पताल कोविड-19 के इलाज की सभी सुविधाओं से लैस होगा.

नोएडा के कोविड-19 अस्पताल में डायलिसिस, आईसीयू, वेंटिलेटर और कॉलर एक्सरे की सुविधा उपलब्ध होगी. बता दें कि कोरोना के मरीजों को ज्यादातर सांस लेने में तकलीफ होती है. ऐसे में उन्हें ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ता है. ऑक्सीजन पूर्ति की सुविधाओं की कमी के चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने बताया कि इस अस्पताल को मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा. वहीं, सीएम योगी ने उद्घाटन के दौरान कहा कि इसे पूरे पश्चिमी यूपी का सबसे बेहतर कोविड अस्पताल बनाया जाएगा.

अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि टाटा समूह व बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से करीब 17 करोड़ की लागत से अस्पताल में संसाधन जुटाए गए हैं. यहां प्रथम तल पर आइसीयू व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया. इसके अलावा द्वितीय तल पर डायलिसिस यूनिट व सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार