सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

UP में नामी माफियाओं पर नकेल कसने में कामयाब रहे सीएम योगी, अपराधियों पर जमकर चला रहे चाबुक

इतना ही नहीं, किसी जमाने में जिन नामी माफियाओं पर कोई भी नकेल नहीं कस पा रहा था उन पर सीएम योगी का ऐसा चाबुक चला है कि उनकी कमर टूट गई है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 14 2022 10:20PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपराधियों और माफियाओं की लगातार कमर तोड़ने में लगी हुई है। अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में ही सीएम योगी ने ये साफ कर दिया था कि वो प्रदेश में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार, अपराधिक गतिविधि और माफियाओं की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर आंकड़ों की मानें तो सीएम योगी अपनी कही हर बात पर खरे उतर रहे हैं। 
 
इसी का नतीजा है कि सत्ता संभालने के बाद से ही योगी सरकार का अपराधियों पर ऐसा चाबुक चला कि प्रदेश में 66 महीनों में अपराधियों की 4 हजार करोड़ की अवैध संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा अतीक अहमद की 959 करोड़ तो मुख्तार अंसारी की 448 करोड़ की अवैध संपत्तियां जब्त हुई है। इतना ही नहीं ये कार्रवाई लगातार जारी है। आगे भी इसी तरह से अपराधियों पर कार्रवाई का सिलसिला चलता रहेगा। इतना ही नहीं, किसी जमाने में जिन नामी माफियाओं पर कोई भी नकेल नहीं कस पा रहा था उन पर सीएम योगी का ऐसा चाबुक चला है कि उनकी कमर टूट गई है।
 
जोन में गोरखपुर तो कमिश्नरेट में कानपुर अव्वल-
 
अगर बात की जाए जोनवार कार्रवाइयों की तो योगी सरकार का हंटर 12 जोन/कमिश्नरी में जमकर चला है। अवैध संपत्तियों के जब्तीकरण में जोन में गोरखपुर टॉप में है तो वहीं कमिश्नरेट में कानपुर नंबर एक पर है। गोरखपुर जोन में सबसे ज्यादा 593 करोड़ से ज्यादा अवैध संपत्तियां जब्त हुई हैं और कानपुर कमिश्नरेट में कुल 792 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्तियां जब्त हुई हैं।
 
इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट के तहत आगरा-193 मामलों में 333 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, प्रयागराज- 181 मामलों में 331 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, बरेली-301 मामलों में 218 करोड़ से ज्यादा की संपत्तिया, लखनऊ-577 मामलों में 470 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, मेरठ-269 मामलों में 417 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां और वाराणसी-748 मामलों में 406 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां जब्त की गई है ।
 
एक नजर कमिश्नरेट के आंकड़ों पर-
 
कमिश्नरेट के आंकड़ों के आधार पर लखनऊ-34 मामलों में 579 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, वाराणसी-33 मामलों में 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, गौतमबुद्धनगर-87 मामलों में 229 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां, कानपुर-14 मामलों में 792 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियां जब्त हुई हैं।इसके अलावा पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत मादक पदार्थ तस्करों की 34.14 करोड़ से अधिक की संपत्ति तथा शराब तस्करों की 19 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है।
 
इन माफियाओं पर चला हंटर-
 
अतीक अहमद- 959 करोड़
मुख्तार अंसारी-448 करोड़
देवेंद्र सिंह- 111 करोड़ 
यशपाल तोमर -94 करोड़
दिलिप मिश्रा- 32 करोड़ 
ध्रुव सिंह- 20 करोड़
अनुपम दुबे- 19.4 करोड़
सुनील राठी- 12 करोड़
सुशील मूंछ- 3.45 करोड़
 
इतनी है ईनामी अपराधियों की संख्या-
 
सूबे से अपराधियों का सफाया करने के लिए योगी सरकार सदैव तत्पर रहती है। इसके लिए जीरो टॉलरेंस नीति के तहत अब तक कई इनामी अपराधी भी घोषित किए जा चुके हैं। 25 हजार तक के कुल 12811 अपराधी, 25-50 हजार तक कुल 1317 अपराधी, 50 हजार से अधिक कुल 150 अपराधियों के आंकड़े जारी किए जा चुके हैं।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार