सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रामपुर : आजम के हमसफ़र पर अब चलेगा बुल्डोजर...

अवैध तरीके से नक्शा पास कराकर बनाया गया हमसफ़र रिजॉर्ट.. सरकारी जमीन पर कब्जा कर के कर दिया निर्माण.. आजम और उनका परिवार सीतापुर जेल में बन्द है..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 29 2020 10:05AM

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी डॉ तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के नाम से बने हमसफर रिजॉर्ट पर रामपुर विकास प्राधिकरण जल्द बुलडोजर चलाने वाला है। इसके लिए रामपुर विकास प्राधिकरण की ओर से हमसफर रिजॉर्ट को ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा, बेटे अब्दुल्लाह आजम को 15 दिन में खुद अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए गए हैं यदि 15 दिनों में यह अतिक्रमण नहीं हटता है तो रामपुर विकास प्राधिकरण इसको ध्वस्त कर देगा। आजम खान का यह आलीशान रिजॉर्ट पसियापुरा शुमाली में स्थित है।

अवैध निर्माण, अवैध नक्शा फिर भी बन गया रिजॉर्ट-

इस रिजॉर्ट को लेकर शिकायत की गई थी कि बाउंड्री वॉल के बाद 30 मीटर की चौड़ाई की ग्रीन बेल्ट में रिसेप्शन हॉल, टॉयलेट ब्लॉक, बैंक्विट हॉल का निर्माण किया गया है। डायनिंग अकबर, दो मंजिला आवासीय ब्लॉक और स्टोर का निर्माण किए जाने के बाद रामपुर विकास प्राधिकरण की ओर से 17 अगस्त 2019 को अब्दुल्लाह आजम खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। आजम की पत्नी डॉ तंजीन फातिमा ने इस नोटिस का जवाब दिया जिसमें उन्होंने अपना मालिकाना हक स्वीकार करते हुए हमसफर रिजॉर्ट का मानचित्र सक्षम अधिकारी से स्वीकृत होने की बात कही थी और नक्शे की कॉपी भी अपने जवाब में भेजी थी जो कि उन्हें जिला पंचायत की ओर से जारी किया गया था।

नक्शे को पास करने का अधिकार जिला पंचायत को नही- 

तंजीन फातिमा ने जिस नक्शे के पास होने की बात कही उस नक्शे को पास करने का अधिकार जिला पंचायत को था ही नहीं.. इसके बाद रामपुर विकास प्राधिकरण ने जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी से आख्या मांगी जिसका जवाब देते हुए मुख्य अधिकारी ने बताया नक्शे की स्वीकृति शर्तों के अधीन की गई थी जिसमें स्पष्ट था कि यदि सीलिंग, नजूल, ग्राम समाज सहित कई अन्य मानकों पर यदि कोई विवाद पाया जाता है तो नक्शा स्वत: ही निरस्त समझ लिया जाएगा। इसके बाद 19 अगस्त को हमसफर रिजॉर्ट का नक्शा निरस्त कर दिया गया था और 27 अगस्त को रिसोर्ट के अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के आदेश दिए गए थे। आजम खान उनकी पत्नी और अब्दुल्ला आजम इस समय सीतापुर जेल में बंद है इसके लिए सीतापुर जेल अधीक्षक को पत्र भेजकर नोटिस तामील कराए गया था। अब रामपुर विकास प्राधिकरण इस अवैध रिजॉर्ट को ध्वस्त करने की तैयारी कर रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

गिरा दिया जाय

  • Guest
  • Sep 2 2020 10:29:19:907AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार