सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हरिद्वार धर्म संसद मामले में यति नरसिंहानंद गिरफ्तार... जितेंद्र नारायण त्यागी की रिहाई के लिए धरने पर बैठे थे यति जी

हरिद्वार धर्म संसद स्पीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम हैं. इसमें नरसिंहानंद, त्यागी और अन्नपूर्णा शामिल हैं.

Abhay Pratap
  • Jan 15 2022 10:39PM

हरिद्वार धर्म संसद में कथित हेट स्पीच के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज को गिरफ्तार कर लिया है. यति नरसिंहानंद जी डासना शक्तिपीठ के प्रमुख महंत हैं तथा जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर भी हैं. बताया जा रहा है कि रात करीब 9 बजे यति महाराज को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया.

बता दें कि हरिद्वार धर्म संसद कथित हेट स्पीच मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले इस मामले में जीतेंद्र त्यागी को गिरफ्तार किया गया था.  उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पिछले महीने हिंदू धर्म अपनाया था और अपना नाम बदलकर जीतेंद्र सिंह नारायण त्यागी रख लिया था.

आरोप है कि देवभूमि उत्तराखंड के हरिद्वार में पिछले वर्ष दिसंबर माह में हुई धर्म संसद में कथित तौर पर समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. इसे लेकर काफी विवाद मचा हुआ है. हेट सपीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम हैं, इसमें नरसिंहानंद, जितेंद्र त्यागी और अन्नपूर्णा शामिल हैं. 

इस मामले में पहली गिरफ्तारी जितेंद्र नारायण त्यागी की उस समय हुई थी जब वह यति जी के साथ ही हरिद्वार जा रहे थे. जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से हरिद्वार आते हुए गिरफ्तार कर लिया गया था. गिरफ्तारी के बाद त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आज सीजीएम कोर्ट ने जितेंद्र नारायण त्यागी की जमानत खारिज कर दी है.

जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी के बाद यति नरसिंहानंद जी के हरिद्वार में ही आमरण अनशन शुरू कर दिया था. यति जी ने घोषणा की थी कि जब तक जितेंद्र नारायण त्यागी की रिहाई नहीं हो जाती, तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे. इसके बाद यति जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार