सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

माता छत्रेश्वरी मंदिर में घंटी बजाने व आरती करने को लेकर पुलिस ने दिया नोटिस.. आक्रोशित हिंदू उतरे सड़क पर

हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भिवानी जैसी धर्मनगरी में अगर मंदिर में घंटी ओर आरती करने की परमिशन लेनी होगी तो इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे.

Abhay Pratap
  • Aug 24 2021 7:24PM

हरियाणा के भिवानी से हिंदू आस्थाओं के दोहन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां के पालवास स्कूल के पास बने माता छत्रेश्वरी मंदिर में घंटी बजाने व आरती करने को लेकर पुलिस ने पुजारी को नोटिस जारी किया है. पुलिस के इस नोटिस के बाद हिंदू समाज सड़कों पर उतर आया है. इसी विषय को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सहित कई हिंदू संगठन सड़कों पर उतरे तथा सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ ही नोटिस देने वाले सब्जी चौकी इंचार्ज को बर्खास्त करने की मांग की.

इस बारे में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने बताया कि भिवानी के माता छत्रेश्वरी मंदिर में सुबह शाम आरती होती है तथा घंटा बजाया जाता है. इस दौरान आसपास के श्रद्धालु भी मंदिर आते हैं तथा माता के दर्शन के साथ ही मंदिर की आरती आदि में सम्मिलित होते हैं. इस बीच कुछ वामपंथी विचारधारा के लोगों ने मंदिर घंटी बजाने, आरती करने आदि का विरोध किया तथा लोगों को भी भड़काया, जिसे लेकर विवाद हो गया. इस दौरान कुछ लोगों के बीच हाथापाई भी हो गई.

इसके बाद सब्जी मंडी चौकी इंचार्ज राकेश कुमार ने चौंकाने वाली कार्यवाई करते हुए मंदिर के पुजारी को ही नोटिस थमा दिया. आरोप है कि इसके बाद बजरंग दल के नगर संयोजक हिमांशु, नगर सुरक्षा प्रमुख नवीन बजरंगी अपने साथियों के साथ जब चौकी इंचार्ज से इस मामले के बाबत बात करने के लिए गए तो उनके साथ चौकी इंचार्ज ने अभद्रता की तथा अंजाम भुगत लेने की चेतावनी दी. इसके बाद हिंदू समाज तथा हिंदूवादी कार्यकर्ता भड़क गए.

विहिप, बजरंग दल के साथ ही कई हिंदूवादी संगठनों तथा हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने आज सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित हिंदुओं ने घंटी बजाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया. हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने कहा कि भिवानी जैसी धर्मनगरी में अगर मंदिर में घंटी ओर आरती करने की परमिशन लेनी होगी तो इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे. जिस प्रकार पुलिस-प्रशासन ने घंटी और आरती करने की परमिशन मांगी है, वह कहां का नियम है? भिवानी एक धार्मिक नगरी है. इसमें हर वर्ष कार्यक्रम होते रहते हैं, किस-किस कार्यक्रम के लिए परमिशन लेंगे?

इसकेबाद हिंदूवादी कार्यकर्ता पुलिस अधीक्षक अजीत शेखावत से मिले तथा उनसे चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाई की मांग की. इस पर पुलिस अधीक्षक अजीत शेखावत ने भरोसा दिलाया है कि मामले की जांच कराई जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर चौकी इंचार्ज के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने हिंदूवादी कार्यकर्ताओं से शांति व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध भी किया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार