सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिंदू नाबालिग को उठा ले गया सलमान व उसके भाई तथा बना दिया मुसलमान.. अब परिवार से कह रहे- तुम भी पढ़ो कलमा

पीड़िता के पिता की तहरीर पर मझोला थाने में सलमान, फैजान, अर्शद, शानू, दिलखुश व एक अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया.

Abhay Pratap
  • Aug 2 2021 10:25AM
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां सलमान नामक मुस्लिम युवक ने नाबालिग हिंदू किशोरी का अपहरण कर लिया तथा जबरन धर्मांतरित कर मुसलमान बना दिया. आरोप है कि सलमान अपने भाइयों संग मिलकर सरेराह किशोरी को कार से उठाकर ले गया तथा इसके बाद पीड़िता का जबरन धर्मांतरण कराया गया.

ये भी आरोप है कि सलमान व उसके साथी पीड़ित परिवार पर परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर 5 लोगों को नामजद करते हुए छह के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस अगवा की गई किशोरी की बरामदगी करने में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. खबर के मुताबिक पीड़िता मझोला थाना क्षेत्र के कांशीराम नगर की रहने वाली है. पिता घरों पर कपड़े धोने का काम करते हैं. परिवार की आर्थिक स्थित भी ठीक नहीं है.

पीड़िता के घर के पास ही दिलखुश पत्नी महबूब का परिवार रहता है. उसका बेटा सलमान पीड़ित की बेटी पर काफी समय से गलत नजर रख रहा था. इसकी शिकायत भी पुलिस में की गई, मगर कुछ दिनों तक शांत रहा. इसके बाद फिर से उसने छेड़छाड़ शुरू कर दी. बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर मारपीट की गई. इस मामले में केस दर्ज कराया गया था. 26 जुलाई को किशोरी अचानक घर से गायब हो गई. परिवार वाले लगातार उसकी तलाश करते रहे.

29 जुलाई को गीता सैनी ने बताया कि किशोरी को दिलखुश का लड़का सलमान अली अपने भाइयों के साथ कार में डालकर ले गया है. किशोरी चीख रही थी. वह जबरन धर्म परिवर्तन करने की बात कह रही थी. पीड़िता के पिता ने बताया कि इसकी शिकायत जब दिलखुश से की तो वह गुस्सा गई. उसने अपने पति व बेटों के साथ मिलकर घर धावा बोल दिया. लाठी-डंडों के साथ मारपीट की. किसी तरह जान बचाई. पीड़िता के पिता ने बताया है कि आरोपी पक्ष बेटी की तर्ज पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है. इनकार करने पर मारपीट कर रहा है.

देर रात पीड़िता के पिता की तहरीर पर मझोला थाने में सलमान, फैजान, अर्शद, शानू, दिलखुश व एक अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया. इसकी पुष्टि इंस्पेक्टर मझोला ने की. उन्होंने कहा कि आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही सभी को पकड़कर जेल भेजा जाएगा. वहीं अगवा किशोरी को भी सकुशल बरामद करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. पीड़िता के पिता ने बताया कि पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दिलखुश व उसके बेटे आए दिन दबंगई दिखाते रहते हैं.

उसका लड़का बेटी पर करीब एक साल से गलत नजर रख रहा था. बेटी ने भी इसका विरोध किया. शिकायत करने पर दिलखुश इसे नजरंदाज करती रही और अपने बेटों को क्लीनचिट देती रही. दो बार कांशीराम नगर चौकी में भी शिकायत की मगर चौकी प्रभारी ने डांटकर भगा दिया. बेटी पर ही गलत होने का आरोप लगाया. शिकायत के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से दिलखुश परिवार के हौसले बुलंद हो गए. वहीं पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए पुलिस कार्य करेगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार