सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भाजपा का संकल्प भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का है- PM मोदी

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है

Sumant Kashyap
  • Apr 14 2024 10:36AM

 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस दौरान उनके साथ मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मेनिफेस्टो कमिटी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उपस्थित रहे. दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश  में केवल चार जातियां है युवा, महिलाएं, किसान और गरीब. इसे ध्यान में रखते हुए, बीजेपी के चुनावी वादों के मुख्य आकर्षण में समाज के इन चार वर्गों के उत्थन के लिए कई उपाय शामिल किए है. बता दें कि पीएम मोदी ने 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का लक्ष्य रखा है. वह भारत को दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल कराने का संकल्प भी ले चुके है. भाजपा अपने घोषाणा पत्र में पीएम मोदी के संकल्पों को पूरा करने का रोडमैप पेश किया है. 

उन्होंने कहा कि 4 जून को नतीजे आने के तुरंत बाद बीजेपी के 'संकल्प पत्र' पर काम शुरू हो जाएगा. सरकार ने 100 दिन की कार्ययोजना पर पहले ही काम शुरू कर दिया है. देश की जनता की महत्वाकांक्षा ही मोदी का मिशन है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने चंद्रयान की सफलता देखी. अब हम गगनयान के गौरव का अनुभव करेंगे. हमने अभी भारत को जी20 में दुनिया का स्वागत करते देखा है और अब हम ओलंपिक की मेजबानी के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रहित में बीजेपी 'बड़े' और 'कड़े' फैसले लेने से पीछे नहीं हटती. क्योंकि हम मानते हैं कि हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश है... हम एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार को साकार करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को भी देशहित में उतना ही जरूरी मानती है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले दस वर्षों में करीब 10 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं. हमने इन स्वयं सहायता समूहों को आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य, रिटेल और पर्यटन के क्षेत्र में प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सच्चे अर्थों में सामाजिक विकास और सामाजिक समावेशन सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रही है. हमने वरिष्ठ नागरिकों और ट्रांसजेंडर समुदाय को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाने का फैसला किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के 'संकल्प पत्र' का पूरे देश को इंतजार है. इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र के हर बिंदु को गारंटी के तौर पर जमीन पर लागू किया है. यह 'संकल्प पत्र' विकसित भारत के सभी 4 मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार