सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नई दिल्ली जाट-मराठा संयुक्त आरक्षण संघर्ष समिति की घोषणा

नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अखिल भारतीय जाट महासभा का सम्मेलन आयोजित हुआ

Sumant Kashyap
  • Nov 20 2023 8:37PM
 नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अखिल भारतीय जाट महासभा का सम्मेलन आयोजित हुआ । इस सम्मेलन में विशेष रूप से अखिल भारतीय मराठा महासंघ के नेताओ को आमंत्रित किया गया था ।इस समारोह में अखिल भारतीय जाट महासभा के नेता युद्धवीरसिंग और मराठा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप दादा जगताप, महासचिव संभाजीराजे दहातोंडे, उपाध्यक्ष संतोष नानावटे, और मराठा नेता राजेश निंबालकर शामिल थे। केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान, खासदार वीरेंद्र सिंग सहित जाट समाज से कई मंत्री और आमदार उपस्थित थे।

इस समारोह में जाट और मराठा ने मिलकर आरक्षण के लिए एक होने का निर्णय लिया, जिससे जाट-मराठा संयुक्त आरक्षण संघर्ष समिति की स्थापना हुई। दिलीप दादा जगताप ने बताया कि इस देश की ज़मीन में जाट और मराठा का खून और पसीना सिंचित है । क्षत्रिय जाट मराठाओने ने अपने खून से सिंचित  किया है और किसान जाट मराठाओने ने अपने पसीने  से इस भूमि को सिंचाया है।

आज के कृषि उद्योग  से जाट-मराठा का भविष्य अनिश्चित है, और इसके लिए शिक्षा और सरकारी नौकरी में आरक्षण की आवश्यकता है। जाट-मराठा की एकता , निर्भीकता और आत्मबल लोकतंत्र में हमारा शस्त्र है, और हम इस ताकत पर आरक्षण प्राप्त करेंगे, इस विश्वास को दिलीप दादा जगताप ने अपने भाषण में व्यक्त किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार