सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

19 जुलाई से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, 13 अगस्त तक चलेगा

इस संबंध में लोकसभा और राज्यसभा दोनों की ओर से आधिकारिक आदेश जारी किए गए हैं। लोकसभा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, 17वीं लोकसभा का छठा सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा। सत्र का समापन 13 अगस्त को हो सकता है।

Sudarshan News
  • Jul 3 2021 11:08PM

संसद का मानसून सत्र आगामी 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त तक चलेगा। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है। इस संबंध में लोकसभा और राज्यसभा दोनों की ओर से आधिकारिक आदेश जारी किए गए हैं। लोकसभा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, 17वीं लोकसभा का छठा सत्र 19 जुलाई को आरंभ होगा। सत्र का समापन 13 अगस्त को हो सकता है।

राज्यसभा के आधिकारिक आदेश में कहा गया है, राष्ट्रपति ने राज्यसभा की बैठक 19 जुलाई को बुलाई है। सत्र का समापन 13 अगस्त को होगा।अधिकारियों ने बताया कि मानसून सत्र का आयोजन कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए होगा और शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा। हालांकि, दोनों सदनों की बैठक एक ही समय पर होगी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लोकसभा के 444 और राज्यसभा के 218 सदस्यों को टीके की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है।

वहीं, मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों से कहा कि वे कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई को विफल करने के विपक्षी दलों के प्रयासों को सामने लाएं। पिछले दिनों पीएम मोदी ने कथित तौर पर मंत्रियों को संसद के आगामी मानसून सत्र के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया था। उन्होंने मंत्रियों से सत्र के लिए तैयार रहने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि वे महामारी से निपटने के संबंध में विपक्ष द्वारा किए गए किसी भी झूठे दावे का खंडन करने में सक्षम हैं।

प्रधानमंत्री ने कथित तौर पर मंत्रियों से उनके विभागों द्वारा चलाई जा रही केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का वितरण सुनिश्चित करने के लिए भी कहा था। पीएम मोदी ने मंत्रियों से कोरोनो से संबंधित प्रोटोकॉल को जोरदार तरीके से बढ़ावा देने का भी आग्रह किया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार