सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नीतीश कुमार फिर से बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री, कल सुबह 11:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह

आज शाम को नीतीश कुमार राज्यपाल के पास बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. इसके बाद कल सुबह 11:30 शपथ ग्रहण समारोह संभव है.

Abhishek Lohia
  • Nov 15 2020 1:46PM

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को औपचारिक तौर पर NDA विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. ये फैसला एनडीए विधायक दल की मीटिंग में विधायकों की सर्वसम्मति से लिया गया. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. आज शाम को नीतीश कुमार राज्यपाल के पास बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. इसके बाद कल सुबह 11:30 शपथ ग्रहण समारोह संभव है.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि सुशील कुमार मोदी को विधानमंडल दल का नेता चुना गया है. सुशील ही इस बार बिहार के उप-मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

नए मंत्रिमंडल में दिखेंगे कई युवा और नए चेहरे
बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर एक बार फिर से नीतीश कुमार काबिज होंगे, लेकिन इस बार उनके मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल होंगे. पिछली बार की तुलना में इस चुनाव में बीजेपी जहां अधिक सीटें जीती हैं, वहीं जेडीयू की सीटों में गिरावट आई है. इस कारण यह तय माना जा रह है कि मंत्रिमंडल में इस बार बीजेपी का दबदबा रहेगा. नियम के मुताबिक बिहार के विधानसभा में सीटों की संख्या के मुताबिक अधिकतम 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

इस बार बीजेपी ने 74 सीटें जीती हैं. पिछली बार की तुलना में इस बार बीजेपी के 21 ज्यादा विधायक जीतकर आए हैं. वहीं, जेडीयू के विजयी उम्मीदवारों की संख्या पिछली बार की 71 से घटकर 43 रह गई है. वहीं, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के चार-चार विधायक जीतकर आए हैं.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार